जया बच्चन ने कालीन नगरी के लागनबारी गांव को लिया गोद

 जया बच्चन ने कालीन नगरी के लागनबारी गांव को लिया गोद
Laganbari

ग्रामवासियों में विकास की नई उम्मीद जगी

भदोही. राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने कालीन नगरी भदोही के लागनबारी गांव को गोद लिया है। उन्होंने पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी है, जिसके बाद ग्रामवासियों में विकास की नई उम्मीद जगी है। सपा सांसद जया बच्चन ने भदोही का अपने नोडल जिले के रूप में चयन किया है और यहां अपने निधि से कई विकास कार्य भी कराए हैं। जया बच्चन अपने निधि से कराए गए कार्यो का जायजा लेने बीच-बीच में भदोही का दौरा भी करती रहती हैं। 





समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद व फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने भदोही जनपद का अपने नोडल जिले के तौर पर चयन किया था जिसके बाद आदर्श ग्राम योजना के तहत उन्होने अपने पहले आदर्श ग्राम के तौर पर भदोही विकास खण्ड के दत्तीपुर गांव को गोद लिया था और अब दूसरे आदर्श ग्राम के तहत सुरियावां विकास खण्ड के लागनबारी गांव को गोद लिया है।

यह भी पढ़ें:

बनारस आज भी लालू से अपने होनहार आईएएस बेटे की मौत का जवाब मांगता है


जया बच्चन के इस गांव को गोद लिए जाने के बाद ग्रामवासियों के बीच विकास की नई उम्मीद जगी है। जिला मुख्यालय से लगभग 17 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस गांव में पेयजल और स्वास्थ्य संबंधित सुविधाओं के साथ खेतों के सिचाई की उत्तम व्यवस्था की जरूरत है। ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षा ग्रहण करने के लिए बालिकाओं को दूर-दराज जाना पड़ता है ऐसे में यहां एक इण्टर कॉलेज की भी आवश्यकता है। जया बच्चन के इस पहल से ग्रामवासियों और ग्राम प्रधान रंग बहादुर यादव ने खुशी जतायी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned