scriptरानू मंडल से पहले मजदूर अजय गौतम का 1 वायरल गाना उन्हें बना चुका है सुपरस्टार, अब सिंगिंग से इतनी कमाई करते हैं | Labour Ajay Gautam now Super Star after His Song Viral | Patrika News

रानू मंडल से पहले मजदूर अजय गौतम का 1 वायरल गाना उन्हें बना चुका है सुपरस्टार, अब सिंगिंग से इतनी कमाई करते हैं

locationभदोहीPublished: Sep 01, 2019 05:33:12 pm

आज दिल्ली में रहकर कर रहे हैं गायकी सोशल मीडिया ने बदला जीवन उदित नारायण भी दे चुके हैं बधाई।

Ajay Gautam

अजय गौतम

भदोही. रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर गुजारा करने वाली रानू मंडल को आज कौन नही जानता। सोशल मीडिया की ताकत ने उन्हें अर्श से फर्श तक पहुंचा दिया है। उन्होंने बॉलीवुड और पूरे देश को अपनी गायकी का दीवाना बना दिया है। रानू मंडल की ही तरह भदोही के मजदूर अजय गौतम की भी किस्मत सोशल मीडिया के जरिये बदल चुकी है। तीन साल पहले मजदूरी करते हुए अजय का गुनगुनाया हुआ गीत यू ट्यूब और दूसरी सोशल साइट्स पर इस कदर पसंद किया गया, कि वह रातों रात सोशल मीडिया पर स्टार बन गए। दुनिया ने भी उनकी आवाज और गायकी का लोहा माना। उसी की बदौलत अजय आज मजदूरी छोड़कर दिल्ली जैसे शहर पहुंच चुके हैं, आज वह स्टेज शो करके आज अजय इतने रुपये कमा रहे हैं, जितना उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था।

रानू मंडल की ही तरह तीन साल पहले यूपी के भदोही में रहने वाले गरीब मजदूर अजय गौतम की आवाज को भी सोशल मीडिया से पहचान मिली। आज वो मजदूरी छोड़ गायकी को अपना पेशा बना चुके हैं। आज वह दिल्ली जैसे महानगर में स्टेज शो करके लाखों रुपये कमा रहे हैं। यू ट्यूब पर उनके पेज को तकरीबन आठ लाख लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं और उनके वीडियो भी कई मिलियन व्यूज पा चुके हैं। आज वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हैं और गांव के मजदूर से एक स्टार सिंगर बन चुके हैं। सोशल मीडिया पर हिट होने के बाद अजय को मशहूर गायक उदित नारायण ने भी खूब सराहा था और बधाई दी थी।

अजय गौतम भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र के गोलखरा के रहने वाले हैं। तीन साल पहले अजय गौतम किसी मकान में मजदूरी कर रहे थे इस दौरान वह गुनगुनाते हुए मजदूरी कर रहे थे तो उनकी गायकी सुन प्रयागराज निवासी एक युवक उनका फैन हो गया। उसने अजय गौतम का वीडियो बनाकर उसे यू ट्यूब पर अपलोड कर दिया। ये अजय की आवाज का जादू ही था कि देखते ही देखते कुछ ही समय में वीडियो को पांच मिलियश्न लोगों ने देखा। इसके बाद इनका वीडियो फेसबुक और व्हाट्सऐप पर जमकर वायरल हुआ। अजय थोड़े ही दिनों में मीडिया की सुर्खियां बन गए।
पत्रिका ने उस समय जब वायरल वीडियो की सच्चाई की पड़ताल की तो अजय की पूरी कहानी सामने आयी। अजय भदोही के कोईरौना थानाक्षेत्र के गोलखरा गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता आइस्क्रीम बेचकर परिवार का पेट पालते थे। अजय ने पत्रिका को बताया था कि गाना गाने का शौक उन्हें बचपन से है। वह मजदूरी करते हैं और गीत गुनगुनाते रहते हैं। सोशल मीडिया पर आने के बाद उनका यह शौक अब उनके रोजगार का साधन बन चुका है और तब के मजदूर अजय गौतम आज के सिंगर और स्टार अजय गौतम बन चुके हैं जो अंग्रेजी बोलता है और यू ट्यूब पर उसके लाखों फॉलोअर हैं।
अजय ने पत्रिका से बात करते हुए उसकी जिंदगी की कहानी को मीडिया में लाने के लिये पत्रिका का शुक्रिया अदा किया। उसने रानू मंडल का गाना गाकर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

By Mahesh jaiswal
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो