scriptभदोही की कालीन कंपनी में भीषण आग, करोड़ों की कालीनें जलकर राख | Massive fire in Bhadohi Carpet factory and many carpet set of fire priced 12 crore | Patrika News

भदोही की कालीन कंपनी में भीषण आग, करोड़ों की कालीनें जलकर राख

locationभदोहीPublished: Aug 14, 2016 01:58:00 pm

कालीन कंपनी में भीषण आग से जलीं अमेरिका और जर्मनी एक्सपोर्ट होने वाली कालीनें। आग पर काबू पाने में लगे 12 घंटे। पड़ोसी जिले से मंगानी पड़ीं दमकल की गाड़ियां।

Massive fire in Carpet factory Bhadohi 4

Massive fire in Carpet factory Bhadohi 4

भदोही. कालीन निर्यात कंपनी के गोदाम में शनिवार की देर रात भीषण आग लग गयी, जिसमें भारी संख्या में कीमती कालीन जलकर राख हो गए। आग इतनी भीषण थी की सुबह 11 बजे तक जाकर उस पर काबू पाया जा सका। अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पाने के लिये मौके पर दमकल की पांच गाडि़या लगा रखी थीं और जिले के साथ ही पड़ोसी जनपद मिर्जापुर मण्डल से फायर सर्विस की 25 सदस्यीय टीम को भी बुलाया गया। गोदाम में आग किस वजह से लगी इसे लेकर फायर सर्विस की टीम जांच कर रही है। 




 Massive fire in Carpet factory Bhadohi 1
भदोही की कालनीन कंपनी में लगी आग



यह पुरी घटना भदोही कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार स्थित शिवांग कारपेट कंपनी का है। कंपनी के डायरेक्टर अभिषेक सिंह ने बताया कि देर रात कंपनी के गोदाम में आग लग गयी। गोदाम में हजारों की संख्या में कीमती कालीन रखा हुआ था। आग से करीब 12 करोड़ का नुकसान बताया गया है। जो कालीने जली हैं उसे जर्मनी और अमेरिका में एक्सपोर्ट किया जाना था। कंपनी के मुताबिक आग शार्ट सर्किट से लगी है।




Massive fire in Carpet factory Bhadohi 2
भदोही की कालनीन कंपनी में लगी आग



चीफ फायर सर्विस चन्द्र शेखर शर्मा ने बताया कि जैसे ही गोदाम में आग लगी कुछ समय बाद सूचना पर मौके पर दो दमकल की गाडि़या पहुंची, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि काबू नही नही हो रहा था। इसके बाद मौके पर कुल पांच दमकल की गाडि़यों के साथ काफी संख्या में दमकल कर्मी लगाए गए साथ ही मौके पर मिर्जापुर जनपद से फायर सर्विस के 25 सदस्यीय टीम भी मौके पर पहुंच रेस्क्यू में जुट गयी।




Massive fire in Carpet factory Bhadohi 4
भदोही की कालनीन कंपनी में लगी आग



दमकलकर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह लगभग 11 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका। उन्होने बताया कि अभी तक आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस बारे में पूरी जांच की जायेगी कि आग किस कारण से लगी है और आग लगने के कारण कितना नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो