भदोही की दुकान में लगी भीषण आग, 80 लाख रुपये का सामान जलकर राख

  • शार्ट सर्किट से रिटेल व होलसेल इलेक्ट्रॉनिक शॉप में लगी आग
  • लगभग 80 से 90 लाख रुपए का सामान नष्ट होने का दावा
  • दमकल विभाग को आग बुझाने में करनी पड़ी कड़ी मशक्कत
  • चार घंटे के बाद दो दमकल टीम पा सकी भीषण आग पर काबू

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. यूपी के भदोही जिले में भदोही शहर के लिप्पन त्रिमोहनी के आगे मेन रोड स्थित एक रिटेल व होलसेलर इलेक्ट्रॉनिक शाॅप में शुक्रवार को शार्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई। दमकल विभाग को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करना पड़ा। दमकल की दो गाड़ियां लगाकर आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था। व्यवसायी ने लगभग 80 से 90 लाख रुपए का सामान नष्ट होने का दावा किया है।


घमहापुर मोहल्ला निवासी इमरान सिद्दिकी उक्त स्थान पर इमरान इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रॉनिक के नाम से रिटेल व होलसेल की बड़ी दुकान चलाते हैं। जहां पर उनके द्वारा दुकान में काफी बड़ी मात्रा में एलसीडी टीवी, फ्रीज, वासिंग मशीन, सिलाई मशीन, इनवर्टर व बैटरी, कूलर, पंखा सहित वायरिंग के सामान आदि को बिक्री के लिए रखा गया था। सुबह के लगभग पौने 11 बजे दुकानदार अपनी दुकान को खोलने के लिए पहुंचे। दुकान के पीछे के हिस्से में जहां बड़ी मात्रा में सामान भरा हुआ था। वहां से धुआं उठ रहा था। जिसे देखकर आसपास के लोगों ने बताया। लोग आग बुझाने के लिए अपने-अपने घरों से बाल्टी में पानी लेकर दौड़ पड़े। लेकिन दुकान से आग की भयानक लपटें उठने से लोग सहम गए।

 

लोगों तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया। जानकारी मिलते ही दो दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि उसपर आसानी से काबू नहीं पाया जा सका। दोनों दमकल का पानी खत्म होने के बाद वह दोबारा पानी लेकर आएं। लगभग 4 घंटे के मशक्कत के बाद जाकर आग पर काबू पाने में सफलता मिली, लेकिन तब तक सबकुछ जलकर नष्ट हो चुका था। भीषण आग देखकर आसपास के लोग भी दहल गए थे और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी। अपनी जली हुई दुकान के सामान सामानों को देख दुकानदार फूट-फूट कर रोने लगे। उन्होंने बताया कि लगभग 80 से 90 लाख रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया है।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned