सीएम पोर्टल पर हुई शिकायत पर जागा औषधि विभाग, छापेमारी कर जब्त किया लाखों की दवा

सीएम पोर्टल पर हुई शिकायत पर जागा औषधि विभाग, छापेमारी कर जब्त किया लाखों की दवा
medicine department

Sarweshwari Mishra | Publish: Jul, 26 2019 01:41:56 PM (IST) Bhadohi, Bhadohi, Uttar Pradesh, India

अवैध तरीके से संचालित क्लिनिक एंव मेडिकल स्टोर पर छापेमारी में हुई बरामदगी

भदोही. भदोही जिले के ऊंज थाना क्षेत्र के ठाकुरैनी तार स्थित अवैध तरीके से संचालित राज क्लिनिक एंव मेडिकल स्टोर खाद्य सुरक्षा एंव औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी करते हुए बड़े पैमाने पर दवाएं जब्त की हैं। जब्त दवाओं में एक्सपायरी दवाओं के साथ जीवन रक्षक दवाएं बरामद की गई हैं। बरामद दवाओं की कीमत पांच लाख से अधिक बताई जा रही है।

 

बताया जा रहा है कि जहां छापेमारी हुई है वहां अवैध अस्पताल का संचालन कर मरीजों को भर्ती किया जाता था और दवाएं उन्हीं मरीजों को बेची जाती थी। इस बारे में ड्रग इंस्पेक्टर अमित कुमार बंसल ने बताया कि आईजीआरएस पर इसे लेकर गांव के ही लोगों ने शिकायत किया था जिसपर खाद्य एंव औषधि प्रशासन आयुक्त मिर्जापुर के निर्देश पर आज राज क्लिनिक एंव मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। उसके बाद मौके से बरामद दवाओं को 11 बोरे में भरकर जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि बरामद दवाओं में कई दवाएं एक्सपायर थी जबकि कई ऐसे सैम्पल मिले जिसपर नॉट फ़ॉर सेल अंकित था। यह क्लिनिक एंव मेडिकल स्टोर बनवारी लाल द्वारा संचालित किया जा रहा था। लेकिन वह मौके से गायब मिला। इसे लेकर पूरे मामले की विवेचना करते हुए न्यायलय में वाद दाखिल किया जाएगा।

BY- Mahesh Jaiswal

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned