बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के बंगले पर गरजा बुलडोजर, आलीशान बंगला ध्वस्त

कमिश्रर कोर्ट से विजय मिश्रा की अपील खारिज होने के बाद पीडीए ने विजय मिश्रा के मकान को गिराने की कार्यवाही शुरू कर दी

By: Hariom Dwivedi

Updated: 05 Nov 2020, 07:37 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज/भदोही. उत्तर प्रदेश में आपराधिक छवि के बाहुबली नेताओं के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत आज आखिर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा के अल्लापुर में बने बंगले को ध्वस्त करने की कार्यवाई शुरू कर दी है। उनका बंगला तोड़ने के लिए कई जेसीबी लगाए गए हैं। मौके पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

आज कमिश्रर कोर्ट से विजय मिश्रा की अपील खारिज होने के बाद पीडीए ने विजय मिश्रा के मकान को गिराने की कार्यवाही शुरू कर दी। ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा का प्रयागराज के अल्लापुर इलाके में आलीशान बंगला बना था। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के खिलाफ विजय मिश्रा के परिवार ने कमिश्नर कोर्ट में अर्जी दाखिल किया था लेकिन आज कमिश्नर ने विजय मिश्रा की अर्जी खारिज कर दी। उसके बाद पीडीए 5 बुलडोजर और भारी फोर्स के साथ इस मकान को गिराने जुट गई है। 500 वर्ग गज का ये आलीशान मकान विजय मिश्रा की पत्नी मिर्जापुर एमएलसी रामलली मिश्रा के नाम पर है। आरोप है कि विजय मिश्रा ने बिना नक्शा पास कराए अवैध निर्माण किया है।

कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था
विजय मिश्रा के आलीशान मकान को ध्वस्त करने के लिए पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। दोनों तरफ रास्ता रोक कर ध्वस्तीकरण किया जा रहा है। इस दौरान विजय मिश्रा की बेटी ने प्रशासान पर भेदभाव का आरोप लगाया। विजय मिश्रा की बेटी का कहना है कि उनको कोर्ट जाने की मोहलत भी नहीं दी गई।

रिश्तेदार ने ही लगाये थे आरोप
निषाद पार्टी से विधायक बने विजय मिश्रा के खिलाफ उनके ही रिश्तेदार ने ज्ञानपुर के धनापुर में मकान और अन्य सम्पत्ति कब्जा करने का मुकदमा दर्ज कराया था जिसके बाद विधायक को गिरफ्तार कर आगरा जेल में निरुद्ध किया गया है। इसी बीच उनके खिलाफ एक गायिका ने दुष्कर्म करने का मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। इसके बाद विजय मिश्रा के कई फाइलें खुलने लगी हैं जिससे उनकी मुश्किले बढ़ती ही जा रही हैं।

By- महेश जायसवाल

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned