एक साथ निकली सौ से अधिक दुर्गा प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

एक साथ निकली सौ से अधिक दुर्गा प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन
maa durga

Sarweshwari Mishra | Updated: 09 Oct 2019, 11:10:47 AM (IST) Bhadohi, Bhadohi, Uttar Pradesh, India

दूर दूर से विसर्जन यात्रा देखने पहुंचे लोग

भदोही. यूपी के भदोही शहर में हर बार की तरह खास तरीके से दुर्गा प्रतिमाओं की विसर्जन यात्रा निकाली गई जिसमें सौ से अधिक दुर्गा प्रतिमा एक साथ विसर्जन के लिए निकली और बड़े ही उत्साह और हर्षोल्लास के साथ देर रात तक प्रतिमाएं विसर्जित की गई। विसर्जन यात्रा में देशभक्ति की भी झलक दिखाई पड़ी। यहां सभी प्रतिमाओं पर तिरंगे झंडे लगे थे। विसर्जन यात्रा में सुरक्षा व्‍यवस्‍था के लिए भारी संख्‍या में पुलिस तैनात रही। सीसी टीवी व ड्रोन कैमरे से पूरे विसर्जन यात्रा पर निगरानी रही।

भदोही शहर इलाके के सभी दुर्गा पंडालों की मुर्तिया एक साथ एकत्र होकर विसर्जन के लिए जाती है। इस वर्ष भी सौ से अधिक पंडालों की मुर्तिया कटरा बाजार के पास एकत्र हुई। और भक्त नौ दिनों की पूजा अर्चना के बाद आज नाचते गाते गाजे बाजे के साथ माँ दुर्गा की मूर्तियो का विसर्जन यात्रा में निकले। मां के भक्तो ने भंडारे का आयोजन किया था। जहाँ बड़ी संख्या में लोग प्रसाद ग्रहण किये। शाम करीब पांच बजे शुरू हुई विसर्जन यात्रा इस बार ओवरब्रिज के कारण मार्ग बाधित होने की वजह से कटरा से स्टेशन रोड होते हुए निकली उसके बाद अलग अलग स्थानों पर प्रतिमाओं का देर रात तक विसर्जन चलता रहा।

BY-Mahesh Jaiswal

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned