scriptसमाजवादी पार्टी से छिनी भदोही जिले की यह सीट, ब्लॉक प्रमुख विकास यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास | Patrika News
भदोही

समाजवादी पार्टी से छिनी भदोही जिले की यह सीट, ब्लॉक प्रमुख विकास यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

5 Photos
6 years ago
1/5

भदोही. यूपी के भदोही ज़िले में सोमवार का दिन भदोही ब्लॉक प्रमुख और सपा नेता बाल विद्या विकास यादव के लिए शुभ नहीँ रहा। बीडीसी सदस्य एवं भाजपा की प्रियंका सिंह पत्नी प्रशांत सिंह की तरफ़ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में विकास की कुर्सी चली गई।

2/5

वोटिंग के दौरान सभी 98 सदस्यों अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में ही मतदान किया। क्षेत्र पंचायत सदस्य की मौत के चलते एक सीट खाली हो चुकी है। चुनाव अधिकारी अपर जिलाधिकारी रामसिंह की तरफ़ से नतीजे की घोषणा होते ही भाजपाई खुशी से झूम उठे।

3/5

भदोही ब्लॉक में कुल 148 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। जिसमें जोगीपुर वार्ड की एक सीट रिक्त है। भाजपा का समर्थन क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रियंका सिंह के साथ था। उन्होंने डीएम को 20 दिसम्बर 2017 को अविश्वास का प्रस्ताव पत्र सौंपा था। इसके बाद जिलाधिकारी ने अविश्वास के लिये वोटिंग की तारीख 15 जनवरी तय कर दी थी।

4/5

सोमवार को भारी भरकम सुरक्षा व्यवस्था और ड्रोन कैमरे की निगरानी में वोट डाले गए। ब्लॉक प्रमुख विकास यादव ख़ुद की गिरफ्तारी से बचने के लिए वोट डालने नहीँ आए। ऐसा इसलिये क्योंकि उनके खिलाफ एक क्षेत्र पंचायत सदस्य के अपहरण का आरोप था। इतना ही नहीं इस दौरान उनके समर्थक भी गायब रहे।

5/5

संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए थे। इस दौरान चार विडियो और एक ड्रोन कैमरे से पूरे मतदान की निगरानी की जा रही थी। सुरक्षा में 100 से अधिक एसआई, तीन सीओ और 500 जवान तैनात थे। इन सब के अलावा खुफिया विभाग के लोग भी डटे थे।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.