अब अधिकारियों की भी लगेगी व्हाट्सएप पर हाजिरी, ऑफिस आकर भेजना होगा फोटो

अब अधिकारियों की भी लगेगी व्हाट्सएप पर हाजिरी, ऑफिस आकर भेजना होगा फोटो
व्हाट्स एप

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Oct, 12 2019 02:20:18 PM (IST) Bhadohi, Bhadohi, Uttar Pradesh, India

व्हाट्सएप पर समय से भेजा गया फोटो ही इस बात का प्रमाण होगा कि वो कार्यालय में समय से उपस्थित हैं।

भदोही. शिक्षकों की तरह अब अधिकारियों को भी अपनी हाजिरी व्हाट्सएप पर फोटो भेज कर लगानी पड़ेगी। व्हाट्सएप पर समय से भेजा गया फ़ोटो ही इस बात का प्रमाण होगा कि वो कार्यालय में समय से उपस्थित हैं। यह व्यवस्था भदोही जनपद में लागू करने का निर्देश दिया गया है।

मिर्जापुर मंडलायुक्त के राममोहन राव ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों को कार्यालय में समय से उपस्थित होकर अपनी फोटो मुख्य विकास अधिकारी को भेजने का निर्देश दिया है। इससे सम्बंधित एक काल सेंटर भी सीडीओ कार्यालय में स्थापित किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस व्यवस्था के लागू किये जाने से अधिकारी-कर्मचारी समय पर कार्यालय पहुंचेंगे इससे सरकारी योजनाओं को जमीन पर लाने में काफी मदद मिलेगी। गौरतलब हो कि परिषदीय विद्यालय के शिक्षक व्हाट्सएप पर अपनी फोटो भेजकर हाजिरी लगाते थे, जिसके बाद अब सरकार ने प्रेरणा एप शुरू कर दिया है। उसी तर्ज पर भदोही में अब डिजिटल तकनीक का सहारे अधिकारियों कर्मचारियों की कार्यालय में उपस्थिति को लेकर पारदर्शिता आएगी।

शुक्रवार को जनपद के दौरे ओर आये मंडलायुक्त ने यह निर्देश जारी करने के बाद सभी जिला स्तर के अधिकारियों को तीन दिन और सीडीओ को चार दिन क्षेत्रो में जाकर सरकारी योजनाओं के पड़ताल के लिए भ्रमण के भी निर्देश दिया है। अपने दौरे के दौरान मंडलायुक्त ने जिला उद्यान और नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण भी किया, जहां लापरवाही मिलने पर दो कर्मचारियों के वेतन रोकने का उन्होंने निर्देश दिया है।

मंडलायुक्त के पहले दौरे में ही उनका तेवर देखर अधिकारी कर्मचारियों में हड़कम्प है, यह चर्चा रही कि अगर कार्यशैली गुणवत्तापूर्ण नहीं मिली तो अब कार्रवाई होना तय है। वहीं व्हाट्सएप पर हाजिरी लगाने को दिए गए निर्देश के बाद अधिकारी कर्मचारी पसोपेश में हैं। इस निर्देश के बाद उनकी धड़कनें सबसे अधिक बढ़ी हैं जो दूसरे जिलों में रहकर नियुक्ति करने भदोही आते हैं।

BY- MAHESH JAISWAL

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned