scriptचोटी कटने के मामलों में नहीं आ रही कमी, भदोही में एक दर्जन मामला | one dozen choti cut in Bhadhi hindi News | Patrika News

चोटी कटने के मामलों में नहीं आ रही कमी, भदोही में एक दर्जन मामला

locationभदोहीPublished: Aug 09, 2017 03:42:00 pm

भदोही जनपद में महिलाओं-युवतियों के छोटी कटने के कथित मामलों में किसी तरह की कमी नहीं आ रही है।

भदोही. भदोही जनपद में महिलाओं-युवतियों के छोटी कटने के कथित मामलों में किसी तरह की कमी नहीं आ रही है। बल्कि दिनों दिन इसकी संख्या में बढोत्तरी देखने को मिल रही है। किसी महिला-युवती के बाल काट रहे हैं तो किसी की पूरी चोटी कटने के अफवाहों से जनपद के लोग डरे सहमे हैं। पुलिस जहां इन मामलों को फर्जी और अफवाह बताते हुए सिरे से खारिज कर रही है तो वहीं आर्थिक रूप से सम्पन्न सुरक्षित मकानों में रहने वाले लोग भी इन मामलों को सिर्फ किसी की शरारत के तौर पर देख रहे हैं। बीते तीन-चार दिनों में भदोही में एक दर्जन से अधिक चोटी कटने के मामले रहस्य बने हुए हैं तो जिनके परिवारों में यह घटना हुई है वे भी चिंतित और डरे हैं। लेकिन इस बात का किसी के पास कोई प्रमाण नही है कि ऐसा कैसे हो रहा है।
बात बीते मंगलवार की करें तो जनपद में साथ महिलाओं-युवतियों की कथित तौर पर चोटी कटने के मामलों से हड़कम्प का माहौल रहा। सात महिलाओं व युवतियों की चोटी कटने से हड़कंप का माहौल रहा। जो घटनाएं सामने आई उनमे ऊंज थाना क्षेत्र के वहीदानगर व अकोढ़ा में दो युवतियों की चोटी काट दी गई तो वहीं औराई थाना के खमरिया व त्रिलोकपुर में एक महिला व एक युवती चोटीकटवा का शिकार हो गई। इसके अलावा भदोही कोतवाली के मूंसी बनियापुर तथा सुरियावां थानाक्षेत्र के खड़गपुर गांव में भी एक-एक महिलाएं इस घटना की चपेट में आईं हैं। गोपीगंज थाना क्षेत्र के रैपुरी गांव में भी घर के बाहर सो रही एक अधेड़ महिला की चोटी काट दी गई।
वहीं आज सुबह होते ही इस तरह के मामलों का आना फिर शुरू हो गया। ताजा मामला ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के भिडिउरा से सामने आया है जहां अंजू सरोज (23) अपने मायके में थी। बताया जा रहा है कि वह चार्जिंग में लगे मोबाइल को निकलने गयी तो उसे एहसास हुआ कि उसके बाल कटे हुए हैं जिसके बाद वह अचेत होकर गिर पड़ी। उसे महाराज चेतसिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है।
वहीं इस तरह के मामले सामने
अपने नैहर भिदुरा ज्ञानपुर आईथी कल रात मोबाइल चार्ज में लगाई थी मोबाइल निकालने घर में गई और तेज आवाज के साथ गिर गई तो घर वाले भाग कर कमरे में गए तो देखा की बाल काटा था और ये जमीन पर गिरी थी तुरंत घर वाले उसे महाराजा चेत सिंह जिला अस्पताल लेकर आये जहा उसका उपचार चल रहा है।
वहीं इस तरह के मामलों को पुलिस फर्जी और अफवाह बता रही है लेकिन ये मामले पुलिस के लिए सरदर्द भी बने हुए हैं। बड़े से बड़े मामलों की सच्चाई पुकिस चुटकी बजाकर सामने ला देती है लेकिन इन मामलों में कोई ठोस सच्चाई उजागर न होने पर लोग जहां अफवाहों के शिकार हो रहे हैं तो लोगो की उम्मीद हैं पुलिस ऐसे मामलों का खुलासा करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो