scriptबागपात हादसे से भी नहीं ली सबक, भदोही में नावों पर जमकर हो रही ओवरलोडिंग | over loading on boat in Bhadohi hindi news | Patrika News

बागपात हादसे से भी नहीं ली सबक, भदोही में नावों पर जमकर हो रही ओवरलोडिंग

locationभदोहीPublished: Sep 16, 2017 05:46:01 pm

नावों पर ओवरलोडिंग की सूचना पर सक्रिय हुआ प्रशासन

over loading on boats

नावों पर ओवरलोडिंग

भदोही. आये दिन ओवरलोडिंग के कारण नाव पलट जाने का सूचना मिलती रहती है। जिसके कारण कितने लोग डूब जाते हैं और बेमौत काल के गाल में समा जाते हैं। ताजा मामला यूपी के भदोही जिले से है जहां पुल न होने के कारण लोगों को नाव की सवारी करनी पड़ती है। लोगों को जाने की इतनी जल्दी रहती है कि, वे भी अपनी जान जोखिम में डालकर ओवरलोडेड नाव में बैटने को सवार हो जाते हैं।
दरअसल, भदोही जिले के रामपुर गंगा घाट पर क्षमता से कई गुना अधिक सवारियां बैठा कर नाव के परिचालन किए जाने का मामला सामने आने के बाद देर शाम डीएम, एसपी भारी पुलिस बल के साथ अचानक गंगा घाट पहुंचे। अधिकारियों ने औचक निरीक्षण करने के बाद ओवरलोड नावों के संचालन पर रोक लगा लगाने का आदेश दिया है साथ ही प्रशासनिक निगरानी में नावों को संचालन का निर्देश दिया गया है।
गोपीगंज इलाके के रामपुर गंगा घाट पर नाव संचालक ओवरलोड कर लोगों की जान जोखिम में डाल रहे थे। दरसल, गंगा पर यहाँ पुल न होने की वजह रोजाना हजारों लोगों का आवागमन मिर्ज़ापुर जिले से नाव के सहारे ही होता है। लेकिन ओवरलोड नाव होने की वजह से यह सफर कभी भी मौत का सफर बन सकता था। मामले में डीएम ,एसपी सहित कई अधिकारियों ने नाविकों के साथ बैठक की और निर्देश दिया है की किसी भी हाल में क्षमता से अधिक लोगों को न बैठाया जाए अगर ऐसा पाया जायेगा तो कार्यवाही की जाएगी साथ ही डीएम ने PWD विभाग को निर्देश दिया है कि नावों की क्षमता को निर्धारित करे।
डीएम ने बताया की अब नावों का संचालन प्रशासन की निगरानी में होगा। घाट पर सुपरवाइजर के साथ होमगार्डों की तैनाती की जा रही है और वह शासन को गंगा पर पुल निर्माण के लिए अवगत करायेंगे। गौरतलब है कि, हाल ही में यूपी के बागपत में नाव पलट जाने से 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो