प्रत्याशी बांट रहा था रुपये, सादे ड्रेस में पहुंच गए एसपी, रंगे हाथ पकड़ लिया

भदोही में पुलिस अधीक्षक ने जिला पंचायत सदस्य पद के दो प्रत्याशियों को वोटरों को रुपए बांटते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। दाेनों को आचार संहिता के उल्लंघन में जेल भेज दिया गया।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. भदोही जिले में जिला पंचायत सदस्य पद के 2 प्रत्याशियों को पुलिस ने रंगे हाथ मतदाताओं को रुपए बांटते पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की सूचना पर यह कार्रवाई की है। दोनों प्रत्याशियों के पास से पुलिस ने 58,600 रुपये बरामद किए हैं ।


भदोही जनपद में पहले चरण में पंचायत के चुनाव होने हैं 15 अप्रैल को मतदान होगा ऐसे में कई प्रत्याशी ऐसे हैं जो लोगों में रुपए तक बांट रहे हैं। पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि वार्ड नंबर 14 और वार्ड नंबर 8 में 2 प्रत्याशियों के द्वारा बड़े पैमाने पर रुपए बांटे जा रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह स्वयं सादे ड्रेस में गांव में पहुंचे उनको देखने के बाद वहां रुपए बांटने वाले भागने लगे। पुलिस ने वार्ड नंबर 14 से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी विपुल दुबे को 29,400 और वार्ड नंबर 8 से अजीत यादव को 29,200 रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। इन दोनों प्रत्याशियों पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा सुरियावा थाना में दर्ज किया जा रहा है। एसपी ने बताया कि दोनोंं को जेल भी भेजा जा रहा है।

By Mahesh Jaiswal

 

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned