scriptराम मंदिर भूमि पूजन का उत्साह, शिवमंदिर में सजी भगवान राम की झांकी, खूब हुआ भजन कीर्तन | People Celebrate Ram Mandir Bhumi Pujan in Bhadohi | Patrika News

राम मंदिर भूमि पूजन का उत्साह, शिवमंदिर में सजी भगवान राम की झांकी, खूब हुआ भजन कीर्तन

locationभदोहीPublished: Aug 05, 2020 04:19:53 pm

भदोही में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। यहां हरिहनराथ मंदिर समेत कई मंदिरों में भजन-कीर्तन और आरती की गई।

ram mandir bhoomi pujan

राााम मंदिर भूमि पूजन

भदोही. अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन हो गया। भव्य समारोह के बीच अयोध्या में राम मंदिर के लिये भूमि पूजन किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ्ज्ञ खुद मौजूद रहे। उधर अयोध्या में राम मंदिर के लिये भूमि पूजन हो रहा था तो इधर देश भर में लोग उत्साहित थे। राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर उत्साहित राम भक्तों ने भदोही के ज्ञानपुर स्थित हरिहरनाथ मंदिर में भगवान राम की झांकी सजाई और भजन-कीर्तन किया।

 

मंदिर में भगवान राम की सजाई गई भव्य झांकी का दर्शन करने के लिए काफी संख्या में लोग मंदिर में पहुंचे। बाबा बर्फानी ग्रुप के युवाओं द्वारा मंदिर में लगाई गई झांकी में भगवान राम के साथ माता सीता, भाई लक्ष्मण और भगवान हनुमान की भी प्रतिमा लगाई गई है। मंदीर में लगातार भजन-कीर्तन चल रहा है इसके साथ ही प्रसाद वितरण की भी व्यवस्था की गई है। बाबा बर्फानी ग्रुप के ब्रम्हा मोदनवाल ने कहा कि 500 साल बाद राम मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। इससे बेहद खुशी का माहौल है। कहा कि हम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मंदिर के भूमि पूजन की खुशी मना रहे हैं।

By Mahesh Jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो