चाइना, पाकिस्तान सहित कई देशों को पीछे छोड़ते हुए इस भारतीय ने जीता महत्वपूर्ण अवार्ड

अवार्ड जीतने वाली भदोही के गोपीगंज की कम्पनी ग्लोबल ओवरसीज के पार्टनर प्रह्लाद दास गुप्ता और संजय गुप्ता को यह अवार्ड चाइना के कामर्स मिनिस्टर द्वारा प्रदान किया गया

भदोही. चाइना के शीनिंग में आयोजित 16वें इंटरनेशन कार्पेट फेयर में पाकिस्तान, चाइना, ईरान, टर्की, अफगानिस्तान और नेपाल सहित अन्य देशों के कालीन निर्माताओं को पीछे छोड़ते हुए भारतीय कम्पनी ग्लोबल ओवरसीज के ओनेक्स रग्स ने बेस्ट मॉडर्न डिजाइन का अवार्ड जीता है। अवार्ड जीतने वाली भदोही के गोपीगंज की कम्पनी ग्लोबल ओवरसीज के पार्टनर प्रह्लाद दास गुप्ता और संजय गुप्ता को यह अवार्ड चाइना के कामर्स मिनिस्टर द्वारा प्रदान किया गया।

 

यह अवार्ड उनके बेहतरीन डिजाइन AFSAR नाम की कालीन को मिली है। अवार्ड जीतने वाली कम्पनी ग्लोबल ओवरसीज अपने नए डिजाइन और इनोवेशन के लिए जानी जाती है और इससे पहले भी जर्मनी से डोमोटेक्स में बेस्ट कार्पेट डिजाइन अवार्ड जीत चुकी है, इस अवार्ड को कालीन के क्षेत्र का ऑस्कर माना जाता है। वहीं चाइना में मिली इस उपलब्धि से कालीन उद्योग की उम्मीदें इस बात को लेकर और ऊंचाइयों पर हैं कि आने वाले समय में भारत कालीन के क्षेत्र में पूरे विश्व का ट्रेंड सेट करेगा और इससे भारतीय कालीन के निर्यात में बढोत्तरी दर्ज होगी। मॉडर्न डिजाइन के लिए भारतीय कम्पनी को मिले इस अवार्ड से यह तय हो गया है कि किस तरह से भारतीय कालीन कम्पनियां पूरे दुनिया के ट्रेंड को समझते हुए नए नए ट्रेंड और डिजाइन विकसित कर रहे हैं। माना जा रहा है कि इससे चाइना के बाजार में भारतीय कालीनों की डिमांड और बढ़ेगी।

BY-Mahesh Jaiswal

sarveshwari Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned