scriptप्रियंका गांधी अपनी चुनावी गंगा यात्रा में जिस सीतामढ़ी मंदिर में करेंगी पूजा वहां के पुजारी ने कही बड़ी बात | Priyanka Gandhi Election Ganga Visit from Allahabad to Varanasi | Patrika News

प्रियंका गांधी अपनी चुनावी गंगा यात्रा में जिस सीतामढ़ी मंदिर में करेंगी पूजा वहां के पुजारी ने कही बड़ी बात

locationभदोहीPublished: Mar 17, 2019 06:25:23 pm

इलाहाबाद से वाराणसी वाया भदोही मिर्जापुर गंगा में स्टीमर से होगी प्रियंका गांधी की चुनावी यात्रा।

प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi

भदोही. भगवान राम और गंगा का सहारा लेकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा को कांग्रेस अब उसी अंदाज में टक्कर देगी। इसके लिए प्रियंका गांधी जहां गंगा यात्रा कर चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी तो वहीं भदोही के सीतामढ़ी में सीता जी की पूजा अर्चना कर मैदान फतह करने का आशीर्वाद लेंगी। प्रियंका गांधी सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी में रात्रि प्रवास भी करेंगी। माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।
प्रियंका गांधी अपने तीन दिन के प्रयाग, विंध्य, काशी के दौरे पर गंगा यात्रा से सीधे मोदी को चुनौती देने के इरादे से भ्रमण पर आ रही हैं। जंहा मोदी ने अपने चुनावी अभियान में कहा था कि उन्हें माँ गंगा ने बुलाया है और उन्होंने गंगा के साफ करने के लिए प्रतिबद्धता जताई थी। वही उन्होंने बुनकर और गंगा के मल्लाह के जीवन स्तर को बेहतर करने के आसवासन दिया था। प्रियंका इन्ही वर्ग से मिलकर कई राजनीतिक संदेश देने की कोशिश करेगी।
 

इन क्षेत्रों में गंगा से इनके जीवन का अभिन्न अंग और जीविका का साधन है। यहां गंगा लोगों उनकी भावना, श्रद्धा का केंद्र है। ऐसे में गंगा यात्रा से कांग्रेस प्रियंका के माध्यम से सीधे जुड़ने की कोशिश करेगी और मोदी जोरदार हमला बोल कर पांच वर्ष के गंगा सफाई और लोगो के उत्थान के लिए बीजेपी द्वारा किये दावे पर पर सवाल उठाएंगी। प्रियंका गांधी कल चार बजे के करीब भदोही जिले के सीतामढ़ी जलमार्ग से पहुंचेंगी जहां वह पार्टी के कार्यकर्ताओ और स्थानीय लोगो से मुलाकात करेगी। उसके बाद वह सीता समाहित स्थल पर माँ सीता के मंदिर में पूजा अर्चना करेगी यह वह मंदिर है जहाँ माँ सीता ने अपने दूसरे वनवास के समय यही धरती में समाहित हुई थी।
By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो