script

मायावती ने पूर्वी उत्तर प्रदेश में खेला ब्राह्मण कार्ड, पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को दी पूर्वांचल की जिम्मेदारी

locationभदोहीPublished: Jul 25, 2020 04:27:44 pm

बसपा सुप्रीमो ने पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का मुख्य ज़ोन इंचार्ज बनाया है।मायावती ने पूर्वांचल में खेला ब्राह्मण कार्ड।

Rangnath Mishra

रंगनाथ मिश्रा

भदोही. उत्तर प्रदेश में बदलते सियासी समीकरण और आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ने पूर्वांचल में ब्राम्हण कार्ड खेला है। राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ब्राम्हण चेहरे पर दांव खेलते हुए पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रंगनाथ मिश्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश का मुख्य ज़ोन कोऑर्डिनेटर बनाया है।

 

रंगनाथ मिश्रा को यह बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद माना जा रहा है कि एक बार फिर ब्राम्हण गठजोड़ को लेकर बसपा गम्भीर दिखाई है और आने वाले चुनाव में काफी संख्या में ब्राम्हण प्रत्याशी बसपा से टिकट पा सकते हैं। भदोही जिले के औराई विधान सभा निवासी रंगनाथ मिश्रा को पार्टी द्वारा कोऑर्डिनेटर बनाए जाने से पार्टी में हर्ष का माहौल है। रंगनाथ मिश्रा ने भी ट्वीट करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार व्यक्त किया है।

 

ज्ञानपुर विधानसभा प्रभारी रहे राजेश मिश्रा ने कहा कि आने वाले चुनावों में इस फैसले का बड़ा असर पड़ेगा उन्होंने रंगनाथ मिश्रा को बधाई दी है।

आपको बता दें कि रंगनाथ मिश्रा भाजपा से बसपा में आये थे वो भाजपा की यूपी सरकार में गृह मंत्री सहित कई अहम मंत्रालयों के मंत्री रहे। 2007 में बसपा से विधायक बनने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंत्री बने। उसके बाद बसपा ने आने वाले चुनावों में उनपर भरोसा जताते हुए विधानसभा और लोकसभा का टिकट दिया लेकिन उन्हें सफलता नही मिली। भदोही लोकसभा चुनाव में भी उन्हें बड़ी संख्या में वोट मिले थे लेकिन उन्हें जीत हासिल नही हुई थी। गौरतलब हो कि रंगनाथ मिश्रा के पुत्र विकास मिश्रा औराई ब्लॉक के प्रमुख भी हैं।