scriptआश्रम पद्धति विद्यालय में 23 लाख का घोटाला, चार अधिकारी-कर्मचारी पर एफआईआर | Rs 23 lakh Corruption in ashram paddhati School Bhadohi FIR File | Patrika News

आश्रम पद्धति विद्यालय में 23 लाख का घोटाला, चार अधिकारी-कर्मचारी पर एफआईआर

locationभदोहीPublished: Apr 06, 2021 08:26:52 am

आर्थिक अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा की जाएगी मामले की विवेचना

corruption

वैश्विक भ्रष्टाचार धारणा सूचाकांक में भारत को दो पायदान नीचे फिसला।

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

भदोही. यूपी के भदोही जिले में गरीब बच्चो के लिए बनाए जा रहे आश्रम पद्धति विद्यालय में 23 लाख से अधिक का घोटाला पकड़ में आने के बाद यूपी सिडको के पूर्व अधीक्षण अभियंता सहित चार कर्मचारियों के खिलाफ सुरियावां थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना आर्थिक अपराध अनुसंधान विभाग द्वारा किया जाएगा।


मामला सुरियावां थाना क्षेत्र के चकगुमानी का है जहां 2012-13 में आश्रम पद्धति विद्यालय के निर्माण के लिए 13.50 करोड़ की योजना स्वीकृत किया गया। निर्माण कार्य के दौरान देर होने पर इसमे रिवाइज स्टीमेट भी भेजा गया। इस मामले में शासन द्वारा एक जांच टीम गठित किया था। जांच के प्रथम चरण में पाया गया कि बिना काम कराए भुगतान कर दिया गया है जिसमे 23 लाख 56 हजार का घोटाला सामने आने पर सिडको के जौनपुर-भदोही सहायक अभियंता मनोज श्रीवास्तव ने सुरियावां थाने में तत्कालीन अधीक्षण अभियंता सरोज कुमार, अधिशासी अभियंता डीएन सिंह, हिरालाल और अवर अभियंता महेंद्र के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है। इस मामले में सुरियावां थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि जिनपर एफआईआर दर्ज हुआ है वह सभी रिटायर हो चुके हैं। मामला दर्ज कर इस पूरे मामले को आर्थिक अपराध एंव अनुसंधान विभाग को सौंपा जाएगा और वहीं से पूरे मामले की विवेचना की जाएगी।

By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो