scriptCM योगी बन जाएंगे प्रधानमंत्री, इसलिए पीएम मोदी नहीं चाहते अभी अयोध्या बने राम मंदिर- संत परमहंस | saint paramhans big alligation on pm modi ram mandir build issue | Patrika News

CM योगी बन जाएंगे प्रधानमंत्री, इसलिए पीएम मोदी नहीं चाहते अभी अयोध्या बने राम मंदिर- संत परमहंस

locationभदोहीPublished: Dec 02, 2018 06:30:41 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मंदिर न बनने पर अयोध्या के संत परमहंस ने छह दिसंबर को सरकार को दी है आत्मदाह की चेतावनी

up news

मंदिर न बनने पर अयोध्या के संत परमहंस ने छह दिसंबर को सरकार से को दी है आत्महाह की चेतावनी

भदोही. राम मंदिर न बनाने के कारण छह दिसंबर को चिता पर आत्मदाह की चेतावनी देने वाले सन्त परमहंस ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाये हैं। संत ने जो कहा है उस पर मंदिर को लेकर भाजपा में ही दो फाड़ होने की बात के संकेत हैं।
जी हां छह दिसंबर को चिता पर आत्मदाह की चेतावनी देने वाले अयोध्या के सन्त परमहंस रविवार को सीता समाहित स्थल सीतामढ़ी में मिट्टी लेने के लिए आए हुए थे। उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और अमित शाह की नहीं चाहते ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। जी हां संत ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम योगी चाहते हैं कि मंदिर निर्माण हो लेकिन भाजपा नही चाहती कि मंदिर बने और यह मुद्दा समाप्त हो जाय। इसके साथ ही पीएम मोदी यह सोचते हैं कि अगर सीएम योगी के प्रयास से मन्दिर बन गया तो आगे योगी उनके पीएम के कुर्सी के दावेदार हो जाएंगे, दावेदार ही नहीं मंदिर बनाने के बाद योगी प्रधानमंत्री बन जाएंगे। इसलिए मोदी और अमित शाह मन्दिर के मामले को दबाने में जुटे हुए हैं। संत के इस बयान के बाद मंदिर मुद्दे को लेकर एक फिर बयानों का दौर तेजी से उठ सकता है।
पांच तक करूंगा इंतजार

उन्होंने कहा कि वो राम कार्य से पहले माता जानकी का दर्शन कर यहां की मिट्टी लेकर अयोध्या जा रहे हैं और अगर पांच दिसम्बर तक मोदी सरकार द्वारा राम मंदिर बनाने के लिए कानून लाने की पहल नही की गई तो वो अगले दिन यहां की मिट्टी मस्तक पर लगाकर आत्मदाह कर लेंगे।
उग्र हुए हिंदू तो सरकार होगी जिम्मेदार
संत परमहंस ने कहा कि सरकार का ऐसा ही रवैया रहा तो मैं पांच दिसंबर तक इंतजार करूंगा उसका बाद छह दिसंबर को आत्मदाह कर लूंगा। लेकिन उसके साथ ही संत परमहंस ने भाजपा सरकार को चेतावनी दिया है कि अगर मेरी मौत के बाद देश में 110 करोड़ हिंदुओं का आक्रोश फूटा और देश में मंदिर को लेकर बवाल हुआ तो उसकी जिम्मेदार भाजपा सरकार होगी।
पहले भी जता चुके हैं विरोध

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर संत-परमहंस पहले भी सरकार के खिलाफ विरोध जता चुके हैं। इसके लिए उन्होने आमरण अनशन भी किया था। हालत बिगड़ने के बाद लखनऊ के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां छह दिन तक पीजीआई में उनका इलाज किया गया था। साथ ही संत की मुलाकात सीएम योगी से भी कराई गई थी। अब मंदिर निर्माण को लेकर फिर से संत ने आत्मदाह की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो