scriptइस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सड़क मरम्मत के लिए किया 80 दिनों तक क्रमिक अनशन | shasakt samajwadi party leader strike 80 days for road biuld demand | Patrika News

इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सड़क मरम्मत के लिए किया 80 दिनों तक क्रमिक अनशन

locationभदोहीPublished: Dec 22, 2018 04:26:34 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

शनिवार को पैदल पदयात्रा के बाद अपना अनशन ख़त्म कर दिया

up news

इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सड़क मरम्मत के लिए किया 80 दिनों तक क्रमिक अनशन

भदोही. जिले के एक नेता को सड़क मरम्मत की मांग को लेकर 82 दिन तक क्रमिक अनशन करना पड़ा। अधिवक्ता सशक्त समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। सरकार एक तरफ़ विकास के दावे करती है, दूसरी तरफ़ अफसर और लोकनिर्माण विभाग कितना संवेदशील है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। अधिवक्ता ने शनिवार को पैदल पदयात्रा के बाद अपना अनशन ख़त्म कर दिया।
अधिवक्ता शनिवार को जिलामुख्यालय सरपतहां पहुँच कर डीएम को ज्ञापन सौंपा। जिसमें अल्टीमेटम दिया गया है कि यदि 10 दिनों में काम शुरू नहीं कराया जाता है तो वह जनहित याचिका दाखिल करेंगे। भदोही जिला मुख्यालय ज्ञानपुर से दुर्गागंज को जोड़ने वाले 22 किलोमीटर मार्ग की मरम्मत को लेकर सशक्त समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अधिवक्ता बैजनाथ यादव नागमलपुर गाँव में क्रमिक अनशन पर बैठे थे।
यह मार्ग वास्तव में एकदम जर्जर हो चुका है। लेकिन मार्ग की मरम्मत नहीं की जा रही थी। जिसे लेकर अधिवक्ता 82 दिन तक क्रमिक अनशन किया। उन्होंने अनशन ख़त्म किया तो समर्थकों के साथ जिला मुख्यालय ज्ञानपुर पैदल मार्च कर जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद को ज्ञापन सौंपा। पूरे 80 दिन क्रमिक अनशन किया। 02 अक्तूबर से वह अनशन पर बैठे थे। इसके बाद एक दिन पूर्व अनशन स्थल से दुर्गागंज तक पैदल मार्च किया। जबकि 82 वें दिन जिला मुख्यालय पैदल चल कर डीएम को पत्रक दिया।
इस दौरान जिलामुख्यालय पर अधिवक्ता के इस आंदोलन में सपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, वाम दल सहित अन्य दलों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी साथ देते नजर आए। दूसरी तरफ राहत की खबर यह है कि मार्ग के किनारे मिट्टी व गिट्टी गिराने के साथ कार्य प्रारम्भ हो गया है। जिलाधिकारी को पत्रक देने के साथ ही लम्बे समय से चल रहे आंदोलन पर विराम लग गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो