अधूरी परियोजनाओं पर सपा हमलावर, भाजपा ने बताया ओछी राजनीति

Abhishek Srivastava | Publish: Apr, 17 2018 09:04:33 PM (IST) Bhadohi, Uttar Pradesh, India

ओवरब्रिज निर्माण पूर्ण कराने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पूर्व विधायक, कांग्रेस ने भी दिया समर्थन

भदोही. जिले में दो बड़ी परियोजनाओ का निर्माण कार्य ठप पड़े होने पर अब सियासी हंगामा शुरू हो गया है। निर्माणाधीन ओवरब्रिज और फोरलेन का निर्माण पूरा ना होने पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जाहिद बेग ने समर्थकों के साथ धरना-प्रदर्शन कर इन कार्यों को अविलंब शुरू कराने और जल्द पूर्ण कराने की मांग की। वहीं भदोही से भाजपा विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी ने इसे सपा कांग्रेस की ओछी राजनीति बताया है।

पूर्व विधायक बेग ने कहा कि धन की कमी भी नहीं है, लेकिन उसके बाद भी यूपी सरकार ने पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर इन दोनों परियोजनाओं पर कार्य रोक रखा है। उन्होंने कहा कि ओवरब्रिज और फोरलेन का निर्माण हो जाने पर जनता का बड़ा लाभ होगा लेकिन उसके बाद भी सरकार निर्माण पूरा नही करा रही है। बेग ने तल्ख लहजे में सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ, तब बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बता दें कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में शहर के अहमदगंज गजिया रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज और भदोही से मिर्ज़ापुर तक फोरलेन मार्ग का निर्माण शुरू हुआ था लेकिन योगी सरकार बनने के बाद इन दोनों का निर्माण कार्य रुका पड़ा है, जिसको लेकर अब सपा सड़क पर उतर आई है। भदोही से पूर्व विधायक जाहिद बेग की अगुवाई में सैकड़ो कार्यकर्ता ओवरब्रिज के नीचे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में काग्रेस की जिलाध्यक्ष सहित उनके भी कार्यकर्ता मौजूद रहे।


भाजपा विधायक बोले, घोटाला छिपाने को दे रहे धरना

सपा और कांग्रेस के धरने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा विधायक रविन्द्र नाथ त्रिपाठी ने पूर्ववर्ती सरकार को दोषी ठहराया। उन्होंने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भदोही में बने एक्स्पो मार्ट का लोकार्पण सपा सरकार में ही कर दिया गया था, जबकि उसका निर्माण कार्य अभी भी पूरा नही हुआ है। विधायक ने कहा कि एक्सपो मार्ट में घोटाला हुआ है, जिसे छुपाने के लिए सपा ओवरब्रिज और फोर लेन को मुद्दा बना धरना दे रही है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में सिर्फ निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया, पर्याप्त बजट नहीं आंवटित किया गया। त्रिपाठी ने कहा कि अब बजट की व्यवस्था की जा रही है, परियोजनाएं जल्द पूरी कराई जाएंगी। फोर लेन सड़क के लिए शासन स्तर पर वार्ता कर बजट की व्यवस्था करा दी है और इसपर कार्य भी शुरू हो गया है। जल्द ही गजिया ओवरब्रिज के लिए भी बजट का प्रावधान हो जाएगा।

 

By: Mahesh Jaiswal

Ad Block is Banned