scriptयूपी की इस लोकसभा सीट पर पिछड़ी जाति के प्रत्याशी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे सपा नेता | SP Leader demand backward candidate from bhadohi constituency | Patrika News

यूपी की इस लोकसभा सीट पर पिछड़ी जाति के प्रत्याशी की मांग को लेकर अनशन पर बैठे सपा नेता

locationभदोहीPublished: Feb 18, 2019 08:20:34 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

बसपा से पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र को लोकसभा प्रभारी बनाये जाने के बाद सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व जिला महासचिव योगेश यादव ने पिछड़े वर्ग के प्रत्याशी की मांग को लेकर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है।

SP Leader demand

सपा नेता की मांग

भदोही. भदोही लोकसभा से बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी के नाम पर अभी अंतिम मुहर लगना बाकी है, लेकिन इसके पहले ही प्रत्याशी की मांग को लेकर प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है। बसपा से पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र को लोकसभा प्रभारी बनाये जाने के बाद सपा लोहिया वाहिनी के पूर्व जिला महासचिव योगेश यादव ने पिछड़े वर्ग के प्रत्याशी की मांग को लेकर क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है।
पिछड़ी जाति का प्रत्याशी बनाए जाने की मांग को लेकर अपने क्रमिक अनशन के दूसरे दिन सोमवार को समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर दोपहर एक बजे से शुरू किया जो साय चार बजे तक चला। क्रमिक अनशन के दौरान अनशन पर बैठे समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के पूर्व जिला महासचिव चौधरी योगेश यादव ने कहा जब सपा बसपा गठबंधन एकजुट होकर चुनाव लड़ रहा है तो ऐसे में भदोही लोकसभा से पिछड़ी जाति का ही प्रत्याशी बनाया जाय। पिछड़ी जाति को प्रत्याशी ना बनाकर पिछड़ी जाति को अपमानित करने का काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक सपा-बसपा के हाईकमान भदोही लोकसभा क्षेत्र से पिछड़ी जाति के प्रत्याशी का चयन नही करते हैं, तब तक मेरा क्रमिक अनशन जारी रहेगा।
BY- MAHESH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो