अब सपा के प्रदेश सचिव ने मांगा यूपी के डिप्टी सीएम के इस्तीफा

Ashish Shukla

Publish: May, 18 2018 10:54:59 AM (IST)

Bhadohi, Uttar Pradesh, India
अब सपा के प्रदेश सचिव ने मांगा यूपी के डिप्टी सीएम के इस्तीफा

घटना में बेगुनाह नागरिकों की मौत हो गई

भदोही. वाराणसी में हुए ओवब्रिज हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव कुंवर प्रमोद चन्‍द्र मौर्य ने उप मुख्‍यमंत्री पर निशाना साधते हुए उनके इस्‍तीफे की मांग की है। पत्रकार वार्ता करते हुए सपा के प्रदेश सचिन ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह से विफल एव नाकाम है। जिसका नतीजा है कि वाराणसी में काफी दिनों से बन रहा फ्लाईओवर भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का भेंट चढ़ गया।घटना में बेगुनाह नागरिकों की मौत हो गई।

उन्होंने आरोप लगाया कि बनारस में गिरे फ्लाईओवर से भाजपा सरकार की कलई खुल गई। केंद्र की मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त का जो नारा दिया था वह पूरी तरह से झूठा साबित हुआ। कहा की जिस विभाग के मंत्री भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य है उस विभाग में इतना बड़ा भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। यह भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि जो ऐसी दुखद घटना हुई ।

इस घटना के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पूरी तरह से जिम्मेदार हैं और अब उन्हें कुर्सी पर बने रहने का हक नहीं है। डिप्टी सीएम को खुद अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। वाराणसी में गिरे फ्लाईओवर से मृतक के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के आश्रितों को 25-25 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की मांग की और इस घटना की सीबीआई से जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाए जाने की मांग की।

क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

बतादें कि फ्लाईओवर हादसे की जांच क्राइम ब्रांच ने शुरू कर दी है। सिगरा थाना में सेतु निगम के खिलाफ दर्ज मुकदमे की विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंपी गयी है। गुरुवार को एसपी क्राइम ज्ञानेन्द्र प्रसाद व क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह के नेतृत्व में सेतु निगम के कार्यालय पहुंची टीम ने निर्माण से जुड़े सभी दस्तावेज तलब किये गये । क्राइम ब्रांच ने अधिकारी से लेकर निर्माण में जुड़े मजदूरों की कुंडली खंगालनी शुरू कर दी है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned