विपक्ष द्वारा तीन तलाक बिल पर अड़ंगा लगाना दुर्भाग्यपूर्ण- अनिता सिंह

राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता सिंह ने की महिला उत्पीड़न से जुड़े मामलों की सुनवाई पत्रकारों से बातचीत करते हुए तीन तलाक पर व्यक्त किये अपने विचार

भदोही. यूपी के भदोही में राज्य महिला आयोग की सदस्य अनिता सिंह ने राजकीय गेस्ट हाउस में महिला उत्पीड़न से सम्बंधित जनसुनवाई किया। जिसमें घरेलू हिंसा, तीन तलाक से सम्बंधित 12 मामलों पर सुनवाई हुई। अनिता सिंह ने ऐसे पांच मामलों में समझौता भी कराया शेष मामलों में सम्बंधित अधिकारियों को उचित कार्रवाई का दिशा-निर्देश दिया। वहीं तीन तलाक के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि राज्यसभा में इस बिल के पास होने पर विपक्ष अडंगा लगा रहा है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। आने वाले समय में मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक बिल पर अड़ंगा लगाने वालों को जवाब देना चाहिए। उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर आयोग बेहद गम्भीर है। इसलिए पीड़ित महिलाएं अपनी शिकायत आयोग के व्हाट्सएप नम्बर 6306511708 पर पहचान पत्र के साथ अपना प्रार्थना पत्र सीधें भेंज सकती है। जिस पर आयोग की तरफ से तत्काल कार्यवाही किया जाएगा। सुनवाई के दौरान पीडित महिलाओं से उनकी समस्याओं के प्रत्येक पहलुओं के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए सीओ व महिला थाना को सभी मामलों की प्राथमिकता के आधार पर जांच करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई में घरेलू हिंसा, ससुराल वालों द्वारा घर से निकाल दिये जाने व दहेज आदि से सम्बन्धित थे।

BY- Mahesh jaiswal

sarveshwari Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned