scriptनवोदय विद्यालय में सीनियर की पिटाई से आक्रोशित छात्रों ने किया प्रदर्शन | Student protest after Senior student beating in Navodaya Vidyalaya | Patrika News

नवोदय विद्यालय में सीनियर की पिटाई से आक्रोशित छात्रों ने किया प्रदर्शन

locationभदोहीPublished: Aug 10, 2019 04:51:00 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

ज्ञानपुर स्थित नवोदय विद्यालय का मामला

Student protest

Student protest

भदोही. नवोदय विद्यालय में सीनियर छात्रों की पिटाई के बाद किसी तरह की कार्यवाई न होने से क्षुब्ध दशवीं के छात्र विद्यालय परिसर में धरने पर बैठ गए और विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मामला बढ़ता देख प्रिंसिपल ने कमेटी बनाकर जांच के बाद कार्यवाई का आश्वासन दिया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि बीते तीन अगस्त को विद्यालय के शिक्षक जेपी सिंह की बाइक को आग लगाकर जला दिया गया था। इसे लेकर 12वीं के छात्रों ने दशवीं के दो तीन छात्रों की पिटाई करते हुए उनसे यह लिखवा कर रख लिया कि बाइक में आग उन लोगों ने लगाई थी।
इसे लेकर पीड़ित छात्रों ने प्रिंसिपल से शिकायत किया लेकिन आरोप है कि प्रिंसिपल ने डांट कर भगा दिया और कोई कार्यवाई नही की। इससे क्षुब्ध होकर छात्रों ने एकजुट होकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाइक जलाने के मामले में विद्यालय प्रशासन ने जांच कमेटी गठित किया है जिसमे दशवीं के छात्र का आरोप है कि बाइक सीनियर छात्रों ने जुलाई है और दशवीं के छात्रों को फंसा रहे हैं। इसे लेकर प्रिंसिपल साहब सिंह ने बताया कि छात्रों की शिकायत पर कार्यवाई की जाएगी।
पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं जवाहर नवोदय विद्यायल पहचान अच्छी आवासीय शिक्षा की व्यवस्था के लिए जाना जाता है लेकिन ज्ञानपुर स्थित नवोदय विद्यायल में पिछले कुछ वर्षों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिससे यहां की शिक्षा व्यवस्था सवालों के घेरे में हैं। यहां पहले भी छात्रों ने एक शिक्षक की बाइक जला दी थी और एक शिक्षिका के कार में तोड़फोड़ किया गया था। यह मामला पुलिस तक भी गया था। इसके साथ ही एक छात्र पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसकी पिटाई के बाद उससे सीनियर्स ने यह बात लिखवा लिया था कि उसने चोरी की थी। इस तरह के कई और भी मामले हुए लेकिन वह मामले कैम्पस में दबे रह गए।
BY-Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो