scriptमूलभूत सुविधाओं से वंचित वनवासियों व दलितों ने किया प्रदर्शन | Tribals and Dalits protest for basic amenities in bhadohi | Patrika News

मूलभूत सुविधाओं से वंचित वनवासियों व दलितों ने किया प्रदर्शन

locationभदोहीPublished: Aug 26, 2016 08:37:00 am

Submitted by:

जिला मुख्‍यालय पर किया प्रदर्शन

tribals and dalits protest

tribals and dalits protest

भदोही. प्रदेश में सरकार दलितों व अति पिछड़ों के लिए भले ही काम करने का दावा कर रही है, लेकिन तमाम ऐसे क्षेत्र है जहां के दलित व अति पिछड़े मूलभूत सुविधाओं से वंचित है लेकिन अब इस समाज से आने वाले लोग अपनी मांगों को लेकर आगे आ रहे है। सूबे के सबसे छोटे जनपदों में शुमार भदोही जनपद के कई गांवों से वनवासी आैर दलित समाज के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर गुरूवार को जिला मुख्‍यालय पर प्रदर्शन किया।


जय सेबरी समाज मिशन के बैनर तले लालजी के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में प्रदर्शन करने जिला मुख्यालय पहुंचे वनवासी और दलित समाज के लोगों का आरोप है कि उनके पास न तो रहने के लिए आवास है और न ही पानी पीने के लिए कोई हैण्डपम्प साथ ही उनके बस्तियों के में सड़क भी नहीें है।


जबकि इन मूलभूत सुविधाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं के लिए वे पात्र हैं और उसके हकदार हैं लेकिन उनके साथ अन्याय किया जा रहा है और मूलभूत सुविधाओं के वंचित रखा जा रहा है ताकि इस समाज के लोग विकास न कर पाएं। प्रदर्शनकारियों ने जिला मुख्यालय पर उपजिलधिकारी को मांग पत्र मूलभूत सुविधाए उपलब्ध कराने की मांग की है। प्रदर्शन में अमरनाथ, मंगरा देवी, सीता देवी, रताऊ देवी, गीता देवी, सीमा देवी, बबना, ज्ञानदेवी सहित अन्य लोग शामिल रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो