महज तीन सौ रुपये के लिये दो कर्मचारियों ने गंवा दी नौकरी

वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई

यूपी के भदाेही जिले का मामला

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. यूपी के भदोही जिले में प्रसूता को एंबुलेंस द्वारा घर छोड़ने के बदले तीन सौ रुपए रिश्वत लेने के मामले में 108 निशुल्क एंबुलेंस के दो कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। यह कार्यवाही कर्मियों द्वारा रुपए लेने के वीडियो वायरल होने के बाद किया गया है।

इसे भी पढ़ें- 108 एम्बुलेंस के कर्मी ने मरीज से लिये रुपये, वीडियो वायरल होने कब बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग

आपको बता दें कि यह पूरा मामला डीघ विकासखंड के इनारगांव का है जहां की एक महिला की डिलीवरी स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में कराई गई और बच्चा पैदा होने के बाद उसे उसके घर छोड़ने के लिए 108 एंबुलेंस कर्मियों ने तीन सौ रुपए की मांग की और महिला को उसके घर छोड़ा। एंबुलेंस कर्मियों को पैसा देते हुए महिला के ही परिवार के एक शख्स ने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। धीरे-धीरे वीडियो पूरे जिले में वायरल हो गया और जिले में निशुल्क एंबुलेंस चलाने के दावों की पोल खुल गई।

इसे भी पढ़ें- महज तीन साै रुपये के लिये गंवा दी नाैकरी

इस मामले का जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए कार्यवाही का निर्देश दिया था जिसके बाद जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया था कि इस मामले में एंबुलेंस संचालित कराने वाली संस्था को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा गया है। जिसके बाद संस्था द्वारा सीएमओ कार्यालय में बताया गया कि जांच में तथ्य सही पाए जाने के बाद इमरजेंसी मेडिकल ट्रेनर ओम प्रकाश और एंबुलेंस चालक कृष्ण कुमार की सेवाएं समाप्त समाप्त कर दी गयी हैं। यह जानकारी जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर लक्ष्मी सिंह द्वारा दी गई है।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned