scriptदो साल पहले अपह्त मां-बेटे को पुलिस ने बरामद किया | Two years ago the kidnapped mother-son was arrested by the police | Patrika News

दो साल पहले अपह्त मां-बेटे को पुलिस ने बरामद किया

locationभदोहीPublished: Jan 31, 2018 11:44:37 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

ऊंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने दो वर्ष पहले से अपहृत मां-बेटे को बरामद करने में सफलता पाई

crime case

दो साल पहले अपह्त मां-बेटे को पुलिस ने बरामद किया

भदोही. जिले के ऊंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने दो वर्ष पहले से अपहृत मां-बेटे को बरामद करने में सफलता पाई। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। फरार आरोपी की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।
जिले के ऊंज थाना क्षेत्र के चौराकला गांव की रहने वाली गीता सिंह ने दो साल पहले थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि उनकी बेटी श्वेता सिंह( 26) नाती उत्कर्ष (3साल) का का पड़ोस के रहने वाले लवकुश तिवारी ने अपहरण कर लिया है। मां की तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।
साथ ही विधिक कार्रवाई की गई। पर पुलिस की काफी तलाश के बाद भी जब गीता के बेटी का कहीं पता न चल सका तो उसने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत कर आरोप लगाया कि उसके बेटी की हत्या कर दी गई। मां के आरोपों पर पुलिस अधीक्षक ने जांच शुरू करा दी।
फिल्मी अंदाज से कम नही इस अपहरण की कहानी

सर्विलांस के जरिये पुलिस ने बुधवार को श्वेता और उसके बेटे को बरामद कर लिया। पर जो खुलासा हुआ वो हर किसी को हैरान कर देगा। पुलिस ने बताया कि श्वेता की शादी मिर्जापुर के मांडा में हुई थी। पति पत्नी मे संबन्ध खराब हो जाने के कारण श्वेता अपने मायके आकर रहने लगी। पड़ोस के युवक लवकुश तिवारी का श्वेता के घर आना जाना लगा रहता था। उधर पति से संबन्ध अच्छे न होने के कारण श्वेता की नजदीकियां लवकुश से बढ़ने लगी।
वो श्वेता और उसके बेटे को लेकर वहां से फरार हो गया। जगह बदल-बदल कर श्वेता और लवकुश कई शहरों में रहे। इतना ही उसने श्वेता और उसके बेटे का नाम बदलवाकर फर्जी प्रमाण पत्र भी बना लिया और खुद को श्वेता के बेटे का पिता बताता रहा। वर्तमान में ये दोनों मिर्जापुर जिले के कछवा में रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि लवकुश शादीशुदा है। पर वह बहुत ही शातिर है। हालांकि पूरे मामले में स्वेता का बयान दर्ज कर आगे की कार्यवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो