script

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के बाद योगी के एक और मंत्री ने दिया हैरान कर देने वाला बयान…

locationभदोहीPublished: Jun 22, 2018 09:23:54 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

अब भाजपा के एक और नेता ने हैरानी भरा बयान देकर हर किसी को हैरान कर दिया है

up news

अब भाजपा के एक और नेता ने हैरानी भरा बयान देकर हर किसी को हैरान कर दिया है

भदोही. एक के बाद एक भाजपा के नेता अपने चौंकाने वाले बयानों को लेकर चर्चा में हैं। पहले त्रिपुरा के सीएम विप्लव देब के बयान को लेकर भाजपा की किरकिरी हुई ही थी कि उसके बाद यूपी के डिप्टी दिनेश शर्मा के माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बताये जाने के बाद उनके बयान की भी खूब निंदा हुई थी। लेकिन अब भाजपा के एक और नेता ने हैरानी भरा बयान देकर हर किसी को हैरान कर दिया है।
जी हां शुक्रवार को यूपी के कृषि मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह ने भदोही के कृषि विभाग में आयोजित एक दिवसीय कृषि गोष्ठी कार्यक्रम में किसानों को सम्बोधित कर रहे थे। मंच से बोलते हुए मंत्री ने कहा कि गाय के मूत्र में 13 पोषक तत्व पाये जाते हैं और जिनके घर मे गाय होगी वे ब्लड प्रेशर और शुगर जैसे रोग से पीड़ित नही होंगे। इतना ही नहीं मंत्री ने ये भी कहा कि बिना गाय के हम सब अधूरे हैं और धरती मां को बचाने के लिए गौपालन करना होगा। बिना गौपालन के धरती माता को बचाया नहीं जा सकता।
किसानों को सम्बोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि हर गॉव में कैंसर के मरीज मिल रहे है क्योंकि हम लोगों की प्रतिरोधक क्षमता कम हो रही है। हर घर में गौमाता की सेवा करे तो गोमुत्र, गोबर एवं शुद्ध दूध मिलेगा। दूध के सेवन से पेवर स्वस्थ हिग और इसकी बिक्री कर समृद्ध भी। उन्होंने कहा कि जैविक खेती के उत्पादन करने में कोई लागत नहीं है। फसल की उपज होने पर अच्छी लागत मिलेगी। इसलिए किसान भाइयों को जैविक खेती को अधिक से अधिक अपनाने की आवश्यकता है।
साथ ही मंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी व देश के प्रधानमंत्री मोदी किसानो के बारे में हमेशा चिन्तन करते हैं। किसानो की तरक्की और मजबूती के लिए लगे हुए है। किसानो को कर्ज की समस्या को देखते हुए हमारे मुख्यमंत्री ने सरकार की फिजूल खर्ची को रोककर 36 हजार करोड़ रूपये माफ करते हुए किसानो के खाते में भेज दिया। अब मण्डी समिति का अध्यक्ष व उपाध्यक्ष किसान ही चुनेगी तथा भारत के किसी मण्डी में अपने फसल ले जाने में किसानो को अब कोई शुल्क नही लगेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो