scriptयूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: भदोही जिले में हाई स्कूल शगुन पांडेय, और इंटर मीडिएट में रोहित कुमार टॅापर बने | up board exam 2019 sagun pandey and rohit kumar topper in bhadohi | Patrika News

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: भदोही जिले में हाई स्कूल शगुन पांडेय, और इंटर मीडिएट में रोहित कुमार टॅापर बने

locationभदोहीPublished: Apr 27, 2019 04:03:28 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

93.17 फीसदी अंक के साथ शगुन पांडेय ने परचम लहराया

up board exam

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम: भदोही जिले में हाई स्कूल शगुन पांडेय, और इंटर मीडिएट में रोहित कुमार टॅापर बने

भदोही. यूपी बोर्ड का परिणाम आ गया है। भदोही जिले की बात करें तो यहां पर हाई स्कूल में शगुन पांडेय और इंटर मीडिएट में रोहित कुमार मौर्य ने जिले में पहला स्थान हासिल किया है। वैभव श्रीवास्तव दूसरे और पलक पाण्डेय हैं तीसरे स्थान पर रहे। हाई स्कूल की बात करें तो 93.17 फीसदी अंक के साथ शगुन पांडेय ने परचम लहराया तो 83.89 फीसदी अंक के साथ रोहित मौर्य इंटर मीडिएट में जिले में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं यषार्थ शुक्ला दूसरे और ज्योति पटेल तीसरे स्थान पर रहे।
पूरे प्रदेश की बात करें तो हाईस्कूल में 80.07 फीसदी छात्र पास हुए तो वहीं और इंटरमीडिएट में 70.06 प्रतिशत छात्रों ने बाजी मारी है। हाईस्कूल क परीक्षा में गौतम रघुवंशी ने पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। गौतम ओंकारेशमवर इंटरमीडिएट कालेज कानपुर के छात्र हैं।
2018 की बात करें तो हाई स्कूल में कुल 75.16 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे। इलाहाबाद जिले के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की छात्रा अंजलि वर्मा ने 96.33 फीसदी अंक पाकर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया था। वहीं फतेहपुर की यशस्वी ने 94.50 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा स्थान और 94.1 फीसदी अंक पाकर सीतापुर के विनय कुमार और गोंडा की शानी वर्मा ने तीसरा स्थान हासिल किया था।
वहीं इंटर मीडिएट परिणाम 2018 की बात करें तो साल 2018 में कुल 72.43 छात्र उत्तीर्ण हुए थे। फतेहपुर के जिले के सर्वोदय इंटर कॉलेज के छात्र रजनीश शुक्ला और बाराबंकी के फतेहपुर साईं इंटर कॉलेज के आकाश मौर्या ने संयुक्त रूप से टॉप किया था। दोनों छात्रों को 93.20% अंक मिले थे। दोनों ने ही कुल 500 अंक में से 466 नंबर हासिल किए थे। साथ ही गाजीपुर की अनन्या राय ने 92.6 पर्सेंट अंक पाकर दूसरा जबकि मुरादाबाद के अभिषेक कुमार और बाराबंकी के अजित पटेल ने 92.2 पर्सेंट अंक पाकर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो