भदोही में बनेगा नया जेल, जमीन अधिग्रहण के लिये गांव वालों से हुई बैठक

.

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में अगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही नया और हाईटेक जेल बनेगा। इसके लिये प्रशासनिक स्तर पर कवायद शुरू हो चुकी है। जेल के लिये जमीन अधिग्रहण को लेकर प्रशासन और संभावित जगह के जमीन मालिक गांव वालों के साथ प्रशासन की बैठक भी हो चुकी है। अधिग्रहणको लेकर किसी विवाद से बचने के लिये प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि ग्रामीणों की सहमति के बिना कोई कार्य आगे नहीं बढ़ेगा।

 

भदोही शहर और जिला मुख्यालय ज्ञानपुर के बीच स्थित मूसीलाटपुर में जिला जेल बनाया जाना है। इसको लेकर जलिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की और सम्बन्धित क्षेत्र के एसडीएम, तहसीलदार और लेखपालों को निर्देश दिये। जिला जेल के लिये प्रस्तावित जमीन में जितने लोग आ रहे हैं उनका लेखा-जोखा तैयार करने को कहा। सभी लोगों को सर्किल रेट के मुताबिक जमीन का मुआवजा दिये जाने की बात कही। इसमें शहरी क्षेत्र में दो गुना और ग्रामीण क्षेत्रों में चारगुना मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने जमीनों की नाप-जोख कराकर खसरा-खतौनी से मिलान कराने और सारा डॉक्यूमेंटेशन कराने का निर्देश दिया।

By Mahesh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned