गरीब बच्चों को शिक्षित करें युवा, तभी विश्व में बजेगा भारत का डंका : आनंदीबेन पटेल

उन्होंने कहा कि युवा पौधरोपण करें और अधिक से अधिक जल संरक्षण पर जोर दें और प्लास्टिक का प्रयोग न करें।

भदोही. यूपी के राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने कहा कि विश्व के मानचित्र पर भारतवर्ष को श्रेष्ठ राष्ट्र बनाने के लिए सबको समर्पित होना पड़ेगा और इसमे युवाओं की अहम भूमिका है। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि युवा अपने दैनिक जीवन से समय निकाल कर गरीब बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करें और उन्हें निशुल्क शिक्षा देने के साथ उनके स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

उन्होंने कहा कि युवा पौधरोपण करें और अधिक से अधिक जल संरक्षण पर जोर दें और प्लास्टिक का प्रयोग न करें। इस सामाजिक कार्यों के करने से युवाओं को आत्मसंतुष्टि मिलेगी और इसके साथ ही आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ पर्यावरण का लाभ मिलेगा और युवाओं के इन प्रयासों से नए भारत की नई तस्वीर बन सकेगी। राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल ने भदोही के गोपीगंज स्थित कठौता में अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बीडी मिश्रा के पिता जगन्नाथ मिश्रा के स्मृति में स्मृति द्वार का लोकार्पण करने के बाद आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए कहा।

इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित रहे राज्यपाल बीडी मिश्रा की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रिगेडियर रह कर देश की सेवा किया लेकिन आज भी इन्हें पूरा रामायण कंठस्थ है यह अपने आप में बड़ी बात है। कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल गोपीगंज स्थित बड़े शिव मंदिर पहुंची और वहां भगवान शिव की पूजा अर्चना की। उन्होंने ज्ञानपुर स्थित सरकारी गेस्ट हाउस परिसर में स्वंयसेवी संस्था के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनसे पर्यावरण संरक्षण पर योगदान देने की अपील किया।

BY- MAHESH JAISWAL

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned