scriptभदोही का रहने वाला है ट्रेन में खिलौने बेचने वाला वायरल सेल्समैन, जेल से बाहर आने के बाद कही यह बात | Viral Train salesman awadesh Dubey demand from Pm modi | Patrika News

भदोही का रहने वाला है ट्रेन में खिलौने बेचने वाला वायरल सेल्समैन, जेल से बाहर आने के बाद कही यह बात

locationभदोहीPublished: Jun 05, 2019 07:42:09 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

2005 से ही पूरे परिवार के साथ सूरत में रहते हैं
पीएम नरेन्‍द्र मोदी से लगाई यह गुहार

Viral salesman

वायरल सेल्समैन

भदोही. सूरत में ट्रेन के अंदर बड़े नेताओं की मीमिक्री कर खिलौने बेचने वाला वायरल सेल्‍समैन अवधेश दुबे भदोही जनपद के रहनेवाले हैं। उनका घर भदोही जिला मुख्‍यालय का गांव सरपतहां में स्थित है। 2005 से ही वो अपने पूरे परिवार के साथ सूरत में रहते हैं। ट्रेनाेें में अनाधिकृत वे‍डिंग के आरोप में उन्‍हे जेल जाकर जुर्माना भी भरना पड़ा लेकिन अवधेश जेल भी कॉमेडी कैरेक्‍टर चुरा कर लाए हैं और उसका भविष्‍य में इस्‍तेमाल खिलौने के सेल बढ़ाने में प्रयोग करेंगे। जेल जाने के बाद उनका धंधा पूरी तरह बंद है इसके लिए उन्‍होने पीएम नरेन्‍द्र मोदी से गुहार लगायी है कि उन जैसे सेल्‍समैन को वैध करने के बारे में सरकार विचार करे।
यह भी पढ़ें

कैसे मोदी-मोदी करके ये शख्स ट्रेन में बेच रहा है सामान, वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे

Viral salesman awadesh Dubey
 

स्व. अशोक दुबे के पुत्र अवधेश दुबे भदोही के ज्ञानपुर के सरपतहां के रहने वाले हैं। उनका परिवार काफी समय से वलसाड में रहकर जीवन यापन करता है। 2005 में अवधेश के मामा मनीष मिश्र उन्‍हे वलसाड ले गए। भदोही के ही चौरी के निवासी उनके मामा भी खिलौने बेचते हैं तो अवधेश को भी इसी काम में लगा दिया। बचपन से ही चंचल स्‍वभाव के अवधेश की कॉमेडी में दिलचस्‍पी होने के कारण उनका खिलौने बेचने का काम अच्‍छा चल निकला। वो बड़े नेताओं की मीमीक्री के साथ वर्तमान परिदृष्‍य पर कॉमेडी कर ट्रेनो में खिलौने बेचने लगे। उनका यह मजाकियाा अंदाज में खिलौना बेचना लोगों को खूब भाता इसलिए उनकी बिक्री भी अच्‍छी खासी हो जाती लेकिन कुछ दिन पहले ट्रेन के एक पैसेंजर ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर दिया जिसके बाद अवधेश देखते ही देखते वायरल सेल्‍समैन हो गए।
यहा देखें वायरल वीडियो

 

मगर अवधेश अनाधिकृत तरीके से खिलौने बेचते थे और उनके पास रेलवे की तरफ से वेडिंग का लाइसेंस नहीे था इसलिए उन्‍हे गिरफ्तार कर लिया गया। अवधेश जेल गए और जुर्माना भी भरा लेकिन इसके बाद देश में उनकी चर्चा और तेज हो गयी। अब अवधेश बेल पर बाहर आ गए हैं और उन्‍होंने बताया कि वो जिस जेल में थे वहां नारायण साईं के साथ तमाम लोग बंद थे और उनके कैरेक्‍टर को वो वहां से चुराकर लाएं हैं और उसका इस्‍तेमाल आगे अपने सेल्‍स के तरीके में उपयोग करेंगे। लेकिन अभी उनका और उनके तरह अन्‍य लोगों का धंधा पूरी तरह बंद है, इसलिए उन्‍होने प्रधानमंत्री से मांग की है कि उनके जैसे सेल्‍समैन को परमिशन देने के लिए सरकार विचार करे।
BY- MAHESH JAISWAL

यहां देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो