यूपी पुलिस ने 50 हज़ार के इनामी को मार गिराया, मारे गए बदमाश के पिता ने लगाया फर्जी एनकाउंटर का आरोप

भदोही में पुलिस ने मुठभेड़ में बदमाश का किया एनकाउंटर। बदमाश की फायरिंग से स्वाट प्रभारी के घायल होने का दावा। बदमाश के परिजनों ने पुलिस पर लगाया फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप।

भदोही. यूपी के भदोही जिले में 50 हजार के इनामी बदमाश दीपक गुप्ता को पुलिस ने मार गिराया। पुलिस का दावा है कि बदमाश ने चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की जिसके बाद जवाबी कार्यवाई में बदमाश मारा गया और बदमाश की तरफ से की गयी फायरिंग में स्वाट प्रभारी घायल हो गए। वहीं मारे गए बदमाश के परिजनों पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस मुठभेड़ को फर्जी बताया है और इंसाफ की मांग की है। परिजनों का दावा है कि दीपक 25 जून को अचानक लापता हो गया था और इस मामले में गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई है।

 

कार्यवाई के बारे में पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह में बताया कि रात करीब 1.30 पर पुलिस सुरियावां थाना क्षेत्र के चकिया में चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो लोगों को पुलिस ने रोका। इस दौरान बाइक सवारों ने पुलिस पर फायरिंग कर दिया। जिसमें स्वाट प्रभारी अजय सिंह के पैर में गोली लग गयी। घायलावस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और एक कांस्टेबल के बुलेटप्रूफ़ जैकेट में गोली लगी लेकिन कांस्टेबल को कोई हानि नही हुई। इस दौरान पुलिस की तरफ से जवाबी कार्यवाई में म बदमाश दीपक मारा गया और उसका एक साथ मौके से फरार हो गया। बदमाश के पास से दो असलहा बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि बदमाश दीपक के खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास सहित 14 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह बाल सुधार गृह से 2014 से फरार चल रहा था। उस वाराणसी, अंबेडकर नगर और भदोही में कुल मिलाकर 50 हजार का इनाम था।

 

वहीं मृतक के भाई सागर गुप्ता का दावा है कि 25 जून को दीपक वाराणसी के शिवपुर में कार सर्विस कराने गया था जहां से उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया और वह लापता हो गया। इसे लेकर शिवपुर में गुमशुदगी का मामला भी दर्ज कराया गया। सागर का आरोप है कि पुलिस दीपक को उठा के गयी और उसका फर्जी एनकाउंटर कर दिया। इस आरोपो पर पुलिस अधीक्षक ने आरोपो को खारिज करते हुए कहा कि जब कोई अपराधी किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में होता है तो वह बचने के लिए गुमशुदगी दर्ज करा देता है।

By Mahesh Jaiswal

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned