कभी गोलगप्पा बेचने को मजबूर था यह क्रिकेटर, आज शतकीय पारी खेलकर भारत को जिताई सीरीज

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Aug, 10 2018 09:05:06 PM (IST)

Bhadohi, Uttar Pradesh, India

Yashasvi Jaiswal

1/2

यशस्वी जायसवाल

भदोही. यूपी के लाल यशस्वी जायसवाल ने अंडर- 19 क्रिकेट मैच में अपने शतकीय पारी से श्रीलंका के खिलाफ भारत को जीत दिला दी। यशस्वी की पारी से उसके गृह जिले में खुशी का माहौल है। यशस्वी जायसवाल भदोही के सुरियावां बाजार के रहने वाले हैं।

शुक्रवार को श्रीलंका और भारत के अंडर 19 क्रिकेट मैच में भदोही के रहने वाले खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 128 गेंद पर 114 रन बनाते हुए भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई। यह मैच श्रीलंका में खेला जा रहा है। श्रीलंका की टीम ने 50 ओवर में 212 रनों के लक्ष्य दिया था । बल्लेबाजी में ओपनिंग करने उतरे यशस्वी ने नाबाद शतकीय पारी खेली। 114 रन की पारी ने यशस्वी ने 8 चौके और तीन छक्के लगाये। यशस्वी की धुंआधार बैटिंग ने भारत को 42.4 ओवर में ही आठ विकेट से जीत दिला दी।

यशस्वी जायसवाल के इस प्रदर्शन की चर्चा भदोही जिले में जोरों पर है। लोग यशस्वी के उम्दा पारी से काफी खुश हैं और सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार कर रहे हैं। यशस्वी जायसवाल भदोही जिले के सुरियावां बाजार के रहने वाले हैं। उनके पिता पेंट की दुकान चलाते हैं। उन्होंने बहुत संघर्ष करते हुए भारत की अंडर- 19 टीम में अपनी जगह बनाई है। उनके संघर्ष से प्रभावित होकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अपने घर बुलाकर अपना बैट भेंट देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की थी। सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी यशस्वी के साथ अंडर-19 टीम में शामिल हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned