जिला योजना की बैठक में 188 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी

जिला योजना की बैठक में 188 करोड़ के प्रस्ताव को मंजूरी
Omprakash Rajbhar

विधायकों और नेताओं ने मंत्री को गिनाई क्षेत्र की समस्यायें

भदोही. प्रभारी मंत्री ओम प्रकाश राजभर की अध्यक्षता में सोमवार को जिला योजना की बैठक संपन्न हुई, जहां 188 करोड़ के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गयी है। इस मौके पर विधायकों और नेताओं ने तमाम समस्याओं से अवगत कराया है, जिसको लेकर प्रभारी मंत्री ने अधिकारियो को निर्देश दिए हैं।

पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला योजना वित्तीय वर्ष 2017-18 की बैठक की है। जनपद के विकास के लिए जिला योजना संरचना के तहत कुल 18847.00 लाख निर्धारित परिव्यय को स्वीकृत प्रदान किया गया जिसमें महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारण्टी योजना, पशुपालन, वनविभाग, ग्राम्य विकास, पंचायती राज, सड़क एवं पुल, शिक्षा विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पेयजल, छात्रवृत्ति एवं पेंशन के लिए पर्याप्त धन राशि का समावेश किया गया है।

यह भी पढ़ें:

सीएम योगी के खिलाफ उतरा एआईएमआईएम, इस दिन स्कूलों में की छुट्टी की मांग


जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत द्वारा जो योजनाए प्रस्तावित है और जिनके कोड राज्य योजना द्वारा निर्धारित है उनका भी समावेश किया गया है। इस मौके पर कई सुझाव और कुछ समस्याओं को विधायकों ने मंत्री के सामने रखा जिसका निस्तारण के लिए मंत्री ने अधिकारियो को निर्देश दिए है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned