scriptभरतपुर में जिले में तूफान से भारी नुकसान, 10 की मौत, पांच दर्जन से अधिक घायल | 10 dead as storm, rains play havoc in Bharatpur | Patrika News

भरतपुर में जिले में तूफान से भारी नुकसान, 10 की मौत, पांच दर्जन से अधिक घायल

locationभरतपुरPublished: May 03, 2018 07:29:29 am

Submitted by:

santosh

भरतपुर जिले में तूफान वे अंधड़ से भरतपुर जिले में भारी नुकसान हुआ है।

storm in bharatpur rajasthan
भरतपुर। जिले में तूफान वे अंधड़ से भरतपुर जिले में भारी नुकसान हुआ है। अंधड़ के चलते 10 लाेगाें की मौत हो गई, जबकि पांच दर्जन से अधिक घायल हो गए।

सैकड़ों पेड़ व 250 से भी अधिक बिजली के पोल गिरने से जिलेभर में बिजली व्यवस्था बाधित हो गई। अंधड़ इतना तेज था कि सडक़ों पर बाइक व चौपहिया वाहन चलना तक बंद हो गए।
चालकों को वाहन सड़क पर ही खड़ा कर भागना पड़ा। मौसम विभाग का दावा है कि प्रारंभिक अवस्था में अंधड़ की रफ्तार करीब 135 किमी प्रति घंटे थी, लेकिन बाद अंधड़ की रफ्तार 72.2 किमी तक पहुंच गया। यह अंधड़ पाकिस्तान से होकर पंजाब के रास्ते से राजस्थान के प्रवेश द्वार तक पहुंचा है।
जानकारी के अनुसार, शहर के प्रताप कॉलोनी व इंद्रा कॉलोनी में मकान की पट्टियां टूटकर गिरने से एक बालिका व महिला की मौत हो गई। इसी प्रकार जनूथर के एक कॉलेज की दीवार गिरने से गब्बर पुत्र लक्ष्मण जाट, संजय पुत्र बती सैनी की व तनू पुत्र रविन्द्र जाट की मौत हो गई।
नगर के आलमशाह गांव में भी दीवार गिरने से श्याम सिंह पुत्र भीमसिंह यादव, डीग के गांव बड़ेसरा गांव में दीवार गिरने से चम्पालाल पुत्र गिर्राज जाट तथा खेडा ब्राह्मण गांव में आगजनी की घटना में घंसी पुत्र लीला जोगी की मौत हो गई।
सीकरी के गांव बडक़ा में दीवार गिरने से असरफी पत्नी जोरमल मेव की मौत हो गई। इसी तरह गांव दीवली में घर के आंगन में लगा पेड़ गिरने से दबकर कृपा (35) पत्नी बच्चू की मौत हो गई। जिले के प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र में 10 से 15 घायल पहुंचे।
आरबीएम अस्पताल में 27 घायल पहुंच चुके हैं। देर रात तक अस्पतालों में घायलों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। नगर के खखावली गांव में एक मकान के गिरने से 10, डीग क्षेत्र के श्रीपुर गांव में 12, बयाना में 4, कुम्हेर में दीवार गिरने के 4 जने घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो