script10 साल की लड़की की 30 साल के शादीशुदा युवक से कर दी शादी, पिता और पति गिरफ्तार | 10 year old girl married to 30 year old man in Rajasthan | Patrika News

10 साल की लड़की की 30 साल के शादीशुदा युवक से कर दी शादी, पिता और पति गिरफ्तार

locationभरतपुरPublished: Mar 17, 2019 10:12:18 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान में एक शख्स ने पैसे के लालच में अपनी 10 साल की बेटी की शादी पहले से 30 साल के शादीशुदा युवक से कर दी।

child marriage
रुदावल/भरतपुर। गांव वैदपुरा निवासी राजेश गुर्जर ने पैसे के लालच में अपनी 10 साल की बेटी की शादी पहले से शादीशुदा युवक हासलपुर, गुडगांव निवासी अनूप उर्फ अनुपम गुर्जर (30) से कर दी। बाल कल्याण समिति के प्रसंज्ञान के बाद पुलिस ने बालिका के पिता राजेश, पति अनूप उर्फ अनुप तथा अनूप के मामा एवं राजेश के दोस्त वेदपाल गुर्जर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इसकी एवज में राजेश ने आठ लाख रुपए लिए थे।
मामले में नाबालिग के बयानों पर जीरो एफआईआर रुदावल थाने में दर्ज हुई थी। रुदावल थानाधिकारी मुकेश कुमार के अनुसार, 6 जुलाई 2018 को गुरूग्राम की वुमन हेल्प लाइन को सूचना मिली कि गांव दरबारीपुर में 10 वर्षीय लड़की शादीशुदा है। इस पर टीम मौके पर पहुंची तो 10 वर्षीय लड़की मिली जिसे टीम की ओर से सुरक्षा के लिए बाल कल्याण समिति में ले जाया गया।
चाइल्ड लाइन की मौजूदगी में बाल विवाह निषेध अधिकारी गुडगांव द्वारा लड़की से पूछताछ की गई तो उसने खुद को गांव हरनगर वैदपुरा थाना रुदावल, जिला भरतपुर राजस्थान का होना बताया। लड़की ने बताया कि वह सरकारी स्कूल में पढ़ती थी, लेकिन पिता ने 21 जून 2018 को उसकी शादी अनुपम गुर्जर के साथ कर दी।
शादी वाले दिन वह अपने माता-पिता के घर रही। 1 जुलाई को मां उसे अनुपम के घर ले आई और 5 जुलाई को सोती हुई को छोड़कर चली आई। जिस पर प्रोटेक्शन ऑफिसर ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। इस मामले में पुलिस थाना बादशाहपुर में जीरो नंबर की एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के लिए रुदावल थाना पुलिस के लिए भेजा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो