लजीज दावत के स्वाद में गवाए 13 लाख रुपए, खरीदने आए थे सोने की ईंट

पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव गाजूका में मध्यप्रदेश के शाहजहांपुर निवासियों से एक सप्ताह पहले बाबा बनकर पीतल की ईंट सोने की बताकर 13 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

By: rohit sharma

Published: 05 Sep 2019, 06:04 AM IST

भरतपुर. पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव गाजूका में मध्यप्रदेश के शाहजहांपुर निवासियों से एक सप्ताह पहले बाबा बनकर पीतल की ईंट सोने की बताकर 13 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। घटना के संबंध में पीडि़त ने बुधवार को चार जनों को नामजद कर अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। सौदा होने से पहले ठग ने पीडि़त व उसके दो दोस्तों को अच्छी दावत दी थी।


थाना प्रभारी नेकीराम ने बताया कि मध्यप्रदेश के शाहजहांपुर निवासी जयसिंह नामक व्यक्ति को मोबाइल पर सोने की ईंट को सस्ते में बेचने का झांसा दिया। लगातार बात कर उससे अंत में 13 लाख रुपए में बेचने का सौदा हो गया। सोने की ईंट खरीद के लिए जयसिंह अपने दो अन्य साथियों के साथ करीब एक सप्ताह पहले पहाडी थाने के गांव गाजूका पहुंंचे। यहां पुर्न उर्फ सद्दाम पुत्र खैराती के घर आए और यहां पर सोने की ईंट बेचने वाले व्यक्ति ने उनकी बेहतरीन दावत दी। यहां पर गांव गाजूका निवासी जुनेद पुत्र शेरमोहम्मद, शब्बीर पुत्र रहमत तथा अन्य व्यक्ति मौजूद थे। यह लोग बुजुर्ग अज्जू से ताऊ व बाबा कहकर पुकार रहे थे। अज्जू ने जयसिंह व उसके साथियों को झांसे में लेते हुए कहा कि उन्हें पोते व भतीजों पर भरोसा नहीं है, इसलिए वह जरुरत की वजह से सोने की ईंट बेच रहा है। जयसिंह उसकी बातों में आ गया और सोने की ईंट लेकर उसे 13 लाख रुपए का भुगतान कर दिया। मध्यप्रदेश पहुंचने पर उसने ईंट की जांच कराई तो वह पीतल की निकली। जिस पर पीडि़त वापस पहाड़ी थाने पहुंचा और जानकारी दी। पुलिस ने जांच की, जिसमें मामला सही पाया गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned