व्यापारी की मौत के बाद आई कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, 17 और संक्रमित निकले

-जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 1971, अब तक करीब 42 संक्रमितों की हो चुकी मौत

By: Meghshyam Parashar

Published: 12 Jul 2020, 08:49 PM IST

भरतपुर. शहर में कोरोना मरीज की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट रविवार सुबह पॉजिटिव आई है। हालांकि उसका अंतिम संस्कार कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए गाइडलाइन के अनुसार ही किया गया। इसके अलावा जिले में 17 कोरोना संक्रमित और निकले हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 1971 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में शनिवार की देर रात को सात और रविवार शाम तक 17 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 1684 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी जिले के कोविड केयर सेंटर्स में 80 मरीज भर्ती हैं जो शीघ्र ही स्वस्थ होने पर घर भेज दिए जाएंगे। जिला आरबीएम अस्पताल में 51 मरीज भर्ती हैं। शनिवार की रात को भरतपुर के सहयोग नगर में एक, बयाना में दो, कुम्हेर के ग्राम रारह में एक, नगर में दो एवं रुदावल में एक कोरोना संक्रमित पाया गया। इसी प्रकार रविवार को शहर के कुम्हेर गेट क्षेत्र में एक, सिमको कॉलोनी में एक, सूरजमल नगर में एक, अटलबंद क्षेत्र में दो, कोतवाली थाना क्षेत्र में दो, राधाकृष्णा कॉलोनी में एक, किला क्षेत्र में एक, गांधी नगर में एक, आदर्श कॉलोनी में एक, कुम्हेर में एक, नदबई में एक, सेवर में एक, बयाना में दो एवं डीग में एक कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके अलावा शहर के गली कोट बनियान कोतवाली के पास निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति को बुखार के कारण शुक्रवार को आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हालत खराब होने पर उन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया। रविवार सुबह उनकी मौत हो गई। मृतक की कोतवाली पर ही इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान है। उनके शव का कुम्हेर गेट स्थित श्मशान में दाह संस्कार किया गया।

संस्थागत व होम क्वॉरंटाइन हुए लोगों का हो रहा सत्यापन

जिला कलक्टर नथमल डिडेल ने राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संस्थागत, होम क्वॉरंटीन का शत-प्रतिशत सत्यापन सुनिश्चित करने के दिए गए निर्देशों के तहत जिले के समस्त उपखण्ड स्तर पर विभिन्न अधिकारियों के नेतृत्व में टीमों का गठन कर सत्यापन किया गया। जिले में स्थित समस्त संस्थागत क्वॉरंटीन सेन्टर एवं होम क्वॉरंटीन के सत्यापन के दौरान क्वॉरंटीन एवं होम क्वॉरंटीन किए गए व्यक्तियों का शत प्रतिशत भौतिक सत्यापन रविवार को समस्त उपखण्डों में उपखण्ड अधिकारियों एवं अन्य विभागों के उपखण्ड स्तरीय अधिकारी के नेतृत्व में चिकित्सा कार्मिकों के साथ सत्यापन किया गया। क्वॉरंटीन के सत्यापन के लिए गठित की गई टीमों की ओर से संस्थागत क्वॉरंटीन के दौरान रहने-खाने की व्यवस्था, चिकित्सा एवं काउंसिलिंग की व्यवस्था तथा प्रत्येक क्वॉरंटीन व्यक्ति की स्थिति तथा होम क्वॉरंटीन के लिए प्रत्येक व्यक्ति की स्थिति, परिवार को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता की स्थिति, क्वारेन्टाइन नियमों की पालना अथवा उल्लंघन की स्थिति की भी जांच की गई।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned