scriptगार्ड पर हमला कर भाग निकले 18 बाल अपचारी, लोहे की खिड़की और चारपाई के टुकड़ों को बनाया हथियार | 18 Juvenile delinquent absconding in Bharatpur Child care home | Patrika News

गार्ड पर हमला कर भाग निकले 18 बाल अपचारी, लोहे की खिड़की और चारपाई के टुकड़ों को बनाया हथियार

locationभरतपुरPublished: Oct 07, 2019 09:26:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मथुरा बाइपास स्थित बाल संप्रेषण गृह से सोमवार दोपहर 18 बाल अपचारी लोहे की खिड़की तोड़ और गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी पर डंडे से हमला कर भाग निकले।

गार्ड पर हमला कर भाग निकले 18 बाल अपचारी, लोहे की खिड़की और चारपाई के टुकड़ों को बनाया हथियार
भरतपुर। मथुरा बाइपास स्थित बाल संप्रेषण गृह से सोमवार दोपहर 18 बाल अपचारी लोहे की खिड़की तोड़ और गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी पर डंडे से हमला कर भाग निकले। सूचना पर सेवर पुलिस समेत अन्य अधिकाारी मौके पर पहुंचे और भागे बाल अपचारियों की तलाश शुरू की। जिस पर पुलिस ने शाम तक भागे बाल अपचारियों में 8 को निरुद्ध कर वापस संप्रेषण गृह में दाखिल करा दिया।
भागने वाले बाल अपचारियों में हाल में कोटा से शिफ्ट किए तेरह बाल अपचारी भी शामिल हैं। इन बाल अपचारियों ने एक सप्ताह पहले भी भागने का प्रयास किया था लेकिन उस समय अचानक पुलिस गश्त पार्टी के इलाके में आने से वारदात टल गई थी। उधर, शेष बाल अपचारियों की तलाश के लिए पुलिस की तीन टीम भेजी गई हैं।
बताया जा रहा है कि बाल संप्रेषण गृह में दोपहर करीब पौने तीन बजे अचानक कुछ बाल अपचारियों कमरे की खिड़की तोड़कर बाहर निकल आए और तैनात गार्ड पर लोहे के सरिया से हमला कर बाहर निकल आए और मैन गेट खोल कर भाग निकले।
शोर सुनकर अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पुलिस व बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक पूरन सिंह को सूचना दी। जिस पर सेवर थाना प्रभारी दौलत सिंह, सीओ (ग्रामीण) परमाल सिंह व एसडीएम मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
जांच करने पर बाल संप्रेषण गृह के सुरक्षित स्थान वाले क्षेत्र से आवासरत 14 और संप्रेषण गृह से 4 बाल अपचारी भाग निकले। इसमें सुरक्षित स्थान वाले क्षेत्र में रह रहे बाल अपचारियों में 13 कोटा के हैं, जिन्हें गत दिनों ही भरतपुर शिफ्ट किया था। इनकी उम्र 18 साल से ऊपर की बताई जा रही है।
पुलिस टीम ने इनकी तलाश शुरू की, जिस पर सेवर रोड स्थित सरसों अनुसंधान निदेशालय की झांड़ी और गांव चितौकरी में ग्रामीणों की मदद से शाम तक 8 बाल अपचारियों को पकड़ वापस निरुद्ध कर दाखिल करा दिया।
बाल संप्रेषण गृह से दोपहर में 18 बाल अपचारी गार्ड के साथ मारपीट कर भाग निकले थे। पुलिस ने तलाश कर इसमें से 8 बाल अपचारियों को पकड़ वापस दाखिल करा दिया है। शेष की तलाश में 3 पुलिस टीम भेजी गई हैं। भागने वालों में ज्यादातर हाल में कोटा से शिफ्ट किए बाल अपचारी शामिल थे।
– परमाल सिंह, पुलिस उपाधीक्षक (ग्रामीण)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो