अवैध शराब पीने से 2 जनों की मौत, 6 जने बीमार, आबकारी विभाग को जानकारी तक नहीं

रूपवास थाना अंतर्गत गांव चक में बुधवार को अवैध शराब का सेवन करने से दो जनों की मौत हो गई। इसमें एक सरपंच का बड़ा भाई है। जबकि छह अन्य बीमार हो गए।

By: rohit sharma

Published: 13 Jan 2021, 11:41 AM IST

भरतपुर. रूपवास थाना अंतर्गत गांव चक में बुधवार को अवैध शराब का सेवन करने से दो जनों की मौत हो गई। इसमें एक सरपंच का बड़ा भाई है। जबकि छह अन्य बीमार हो गए। इन्हें परिजन सुबह रूपवास अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां से इन्हें जिला आरबीएम अस्पताल रैफर कर दिया। उधर, सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। जबकि आबकारी विभाग को घटना होने के बाद तक खबर तक नहीं थी। यह इलाका बयाना आबकारी निरीक्षक के अंतर्गत है। उधर, जिला आबकारी अधिकारी फोन तक रिसीव नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी कामां इलाके में पांच जनों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई चुकी है। जिसमें कुछ लोग यूपी के मथुरा जिले के थे।

जानकारी के अनुसार रूपवास थाने के गांव चक में मंगलवार रात कुछ लोगों ने गांव से ही अवैध देशी शराब खरीद कर पी। इसके बाद यह लोग सोने चले गए। बुधवार तड़के अचानक तबीयत खराब होने पर परिजन कुछ लोगों को रूपवास अस्पताल ले गए। वहीं, चक निवासी प्रीतम कुशवाह व मांगे की घर पर ही मौत हो गई। जबकि अस्पताल में छह जनों को भर्ती कराया। इन्हें आंख से नहीं दिखाई देने पर भरतपुर रैफर कर दिया। वहीं, मृतक प्रीतम ग्राम पंचायत नोहरदा के सरपंच रोहतम कुशवाह का बड़ा भाई है। घटना की जानकारी मिलने पर इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर थाना रूपवास के कार्यवाहक प्रभारी जमील खां मय जाब्ते मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। उधर, पुलिस ने कुछ शराब जो मौके पर घरों से मिली है उसे जब्त किया है।

आबकारी विभाग को अधिकारियों ने मूंद रखी हैं आंखे
उधर, घटना की जानकारी के लिए जिला आबकारी अधिकारी से संपर्क किया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया है। जिले में अवैध शराब सेवन से यह दूसरी घटना है। इससे पहले कामां सर्किल में मौतें हो चुकी है। वहीं, आबकारी विभाग की ओर से इलाके में कार्रवाई नहीं करने से लगातार कई गांवों में कच्ची शराब और देशी शराब बनाने का खेल हो रहा है। इसकी जानकारी इलाके में सब को लेकिन आबकारी विभाग को नहीं है। यह इलाका आबकारी विभाग के बयाना सर्किल में आता है लेकिन यहां पदस्थापित निरीक्षक भी खानापूर्ति करने में लगे हैं।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned