scriptसुन्दरावली के लाल को अंतिम विदाई देने उमड़े 22 हजार लोग, जिलेभर के बाजार बंद | 22 thousands people arrived to give a final farewell to the martyr | Patrika News

सुन्दरावली के लाल को अंतिम विदाई देने उमड़े 22 हजार लोग, जिलेभर के बाजार बंद

locationभरतपुरPublished: Feb 16, 2019 11:38:41 am

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए नगर क्षेत्र के सुन्दरावली गांव के लाल सीआरपीएफ के कांस्टेबल जीतराम गुर्जर को अंतिम विदाई देने के लिए शनिवार सुबह जिलेभर के हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह 6 बजे शहीद का पार्थिव शरीर नगर पहुंचा।

sundarawali

bharatpur

भरतपुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए नगर क्षेत्र के सुन्दरावली गांव के लाल सीआरपीएफ के कांस्टेबल जीतराम गुर्जर को अंतिम विदाई देने के लिए शनिवार सुबह जिलेभर के हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह 6 बजे शहीद का पार्थिव शरीर नगर पहुंचा। यहां से जैसे ही शहीद का पार्थिव शरीर गांव सुन्दरावली पहुंचा तो पूरा माहौल भारत माता की जय व शहीद के जयकारों से गूंज गया। शहीद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। गांव का बच्चा-बच्चा पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने की बात बोल रहा था।
जिलेभर के बाजार बंद
शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार सुबह से ही शहीद के गांव सुन्दरावली में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। जानकारी के अनुसार करीब 22 हजार लोग अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंच गए। वहीं जिलेभर के बाजारों को बंद कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पुतला जलाया।

लोहागढ़ वीरों की धरती…यहां जर्रे-जर्रे में देशभक्ति
शहादत में लोहागढ़ का स्थान हमेशा आगे रहा है। डीग के गांव अंजारी निवासी नायक बलवीर सिंह जो 21 राजपूत रेजीमेण्ट में तैनात था 2 फरवरी 2018 को कुपवाड़ा क्षेत्र में गश्त करते समय बर्फीले तूफान की चपेट में आने से शहीद हो गए थे। रुदावल के गांव डुमरिया निवासी बीएसएफ के एसआई महेन्द्रसिंह गुर्जर निवासी डुमरिया 11 नवम्बर को छतीसगढ़ के कांकेर में विधानसभा चुनाव ड्यूटी के दौरान नक्सली हमले का शिकार हो गया तो वहीं गांव वस्त्रावली निवासी नौ सेना के जवान अजीतसिंह गुर्जर 28 दिसम्बर 2018 को कोच्चि में हैलीकॉप्टर का हैंगर गेट टूटकर गिरने से शहीद हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो