scriptडेयरियों पर छापामार कार्रवाई, 250 किलो मिलावटी पनीर कराया नष्ट | 250 kg adulterated cheese destroyed | Patrika News

डेयरियों पर छापामार कार्रवाई, 250 किलो मिलावटी पनीर कराया नष्ट

locationभरतपुरPublished: Feb 20, 2020 11:15:11 pm

Submitted by:

Meghshyam Parashar

– मिलावट करने के लिए रखे मिले 14 रिफाइन्ड पीपा किए जब्त- जिला स्पेशल टीम की कार्रवाई

डेयरियों पर छापामार कार्रवाई, 250 किलो मिलावटी पनीर कराया नष्ट

डेयरियों पर छापामार कार्रवाई, 250 किलो मिलावटी पनीर कराया नष्ट

भरतपुर/कामां. जिला स्पेशल टीम (डीएसटी) ने गुरुवार को मिलावटी खाद्य सामग्री बनाकर बेचने वालों के खिलाफ कामां में कार्रवाई। टीम ने कामां में केपी नहर के पास संचालित डेयरियों पर छापामार कार्रवाई की और करीब 250 किलो मिलावटी पनीर को नष्ट कराया। टीम ने मौके से 14 पीपा रिफाइण्ड के जब्त किए हैं। साथ ही जांच के दौरान मौके से खाद्य विभाग की टीम ने नमूने लेकर लैब के लिए भेजे हैं। अचानक कार्रवाई से डेयरी संचालकों में हड़कंप मच गया और कई डेयरी संचालक बंद कर इधर-उधर हो गए।
पुलिस अधीक्षक हैदरअली जैदी ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि कामां में केपी नहर के आसपास बड़ी संख्या में मिलावटी पनीर बनाने की डेयरियां संचालित हैं। जिस पर एएसपी मूल सिंह राणा के निर्देशन में डीएसटी टीम प्रभारी हेमराज मीना ने मय जाब्ते कोसी रोड पर केपी नहर के पास जगदीश, यूनिस एवं जमशे डेयरी पर आकस्मिक छापा मारा। यहां भारी मात्रा में मिलावटी व दूषित पनीर मिलने पर खाद्य सुरक्षा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारी केशव कुमार गोयल एवं जगदीश प्रसाद बुलाया गया। मौके पर जगदीश डेयरी के मालिक जगदीश प्रसाद की मौजूदगी में फैक्ट्री के अन्दर तलाशी में संयुक्त टीम को 300 किलो मिलावटी नकली पनीर, यूनिस डेयरी के मालिक यूनिस की मौजूदगी में अवैध रूप से संचालित डेयरी की तलाशी में 200 किलो नकली मिलावटी पनीर एवं दूध व पनीर में मिलावट के लिए 10 पीपा में करीब 150 किलो रिफाइण्ड एवं जमशेद डेयरी के मैनेजर साबिर पुत्र सुब्बा मेव की मौजूदगी में डेयरी की तलाशी में करीब 6 00-700 किलो नकली व मिलावटी पनीर एवं पनीर में मिलावट के लिए 4 पीपा करीब 6 0 किलो रिफाइण्ड मौके पर मिला। टीम ने तीनों डेयरियों पर मिले मिलावटी पनीर के नमूने लिए हैं। टीम ने मौके पर मिलावटी, खट्टा व दूषित करीब 200-250 मिलावटी पनीर को मौके पर नष्ट कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो