script

सेना में भर्ती कराने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह दबोचा, ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

locationभरतपुरPublished: Oct 29, 2017 08:40:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

सेना रैली भर्ती में उत्तीर्ण कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह के चार सदस्यों को धरदबोचा।

bharatpur army rally bharti

bharatpur army rally

भरतपुर। थाना अटलबंध पुलिस ने रविवार शाम हीरादास सर्किल से सेना रैली भर्ती में उत्तीर्ण कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह के चार सदस्यों को धरदबोचा। चारों आरोपित पड़ोसी उत्तरप्रदेश के जिले मथुरा व आगरा के निवासी हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से अभ्यर्थियों द्वारा दिए ब्लैंक चेक और एक से दो लाख रुपए बैंक खाते में जमा कराने की रसीद भी बरामद की है। उधर, पुलिस नकदी देने वाले अभ्यर्थियों की तलाश में जुटी हुई है।
पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार टांक ने बताया कि सेना की इंटेलीजेंस से सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति हीरादास सर्किल स्थित मग्गो होटल के पास घूम रहे हैं। इस पर थाना प्रभारी मनीष शर्मा मय जाप्ते मौके पर पहुंचे चार युवकों को धरदबोचा।
READ: भरतपुर सेना रैली भर्ती: दौड़ में फेल, वापस घुसते धरे गए 74 अभ्यर्थी

सख्ती से पूछताछ पर इन्होंने सेना में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करने की बात स्वीकारी। गिरफ्तार आरोपित नटवर जाट निवासी बिहार वन थाना वृंदावन जिला मथुरा, पुष्पेन्द्र सिंह निवासी बसैया थाना कागारौल जिला आगरा, विनोद कुमार जाट निवासी एदलपुर थाना खैर जिला अलीगढ़ व अमित जाट निवासी बिहार वन थाना वृंदावन है। ज्ञात रहे कि पत्रिका ने गत 25 अक्टूबर के अंक में ‘भर्ती में सेंधमारी रोकने को आर्मी इंटेलीजेंस व एटीएम ने डाला डेरा’ खबर प्रकाशित कर चेताया था।
READ: सेना भर्ती में दलालों की सेंधमारी रोकने को रहेंगी चौकस निगाह, ऐसे रखी जाएगी हर हरकत पर नजर

लाखों के ब्लैंक चेक मिले
पकड़े आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने ब्लैंक चेक और अभ्यर्थियों द्वारा गिरोह के सदस्यों के बैंक खातों में जमा कराई लाखों रुपए की राशि की रसीद भी बरामद की है। इनके पास से करीब 8 अभ्यर्थियों के कागजात, फोटो और पहचान पत्र भी मिलेे हैं।
200 वारदातों को दे चुके है अंजाम
आरोपित सेना, नेवी भर्ती व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी में लगवाने का झांसा देकर अभ्यर्थियों ठगी करते हैं। यह प्रत्येक अभ्यर्थी से 5 से 10 लाख रुपए ऐंठ लेते हैं। आरोपित इस तरह की करीब 200 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो