scriptBharatpur News : दो कॉलेजों के 40 विद्यार्थियों के प्रश्न-पत्र देखकर उड़ गए होश | 40 students was shocked after see the question paper | Patrika News

Bharatpur News : दो कॉलेजों के 40 विद्यार्थियों के प्रश्न-पत्र देखकर उड़ गए होश

locationभरतपुरPublished: Apr 18, 2019 08:42:25 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित बीए और बीएससी प्रथम वर्ष के गणित द्वितीय प्रश्न पत्र में सोमवार को गड़बड़ी सामने आई। सुबह 11:00 बजे से आयोजित परीक्षा के दौरान 40 विद्यार्थियों को गणित द्वितीय प्रश्न पत्र अधूरा मिला।

40 students was shocked after see the question paper

Bharatpur News : दो कॉलेजों के 40 विद्यार्थियों के प्रश्न-पत्र देखकर उड़ गए होश

भरतपुर. महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित बीए और बीएससी प्रथम वर्ष के गणित द्वितीय प्रश्न पत्र में सोमवार को गड़बड़ी सामने आई। सुबह 11:00 बजे से आयोजित परीक्षा के दौरान 40 विद्यार्थियों को गणित द्वितीय प्रश्न पत्र अधूरा मिला। प्रश्न पत्र में तीन सेक्शन के बजाय सिर्फ एक सेक्शन के 4 प्रश्न नहीं अंकित मिले। ऐसे में विद्यार्थियों ने वीक्षक को और वीक्षक व केंद्र अधीक्षक के माध्यम से शिकायत परीक्षा नियंत्रक के पास पहुंची। उसके बाद दोनों कॉलेजों के विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र पहुंचाए गए।
सवा घंटे करते रहे इंतजार
आनंद टीटी महाविद्यालय व स्वामी विवेकानंद पीजी कॉलेज में सोमवार को बीए और बीएससी प्रथम वर्ष के गणित द्वितीय प्रश्न पत्र के दो लिफाफो में अधूरे प्रश्न पत्र निकले। जांच करने पर पता चला कि प्रश्न पत्र में ए,बी,सी तीन सेक्शन में से सिर्फ एक ही सेक्शन के 4 प्रश्न आए हैं। जानकारी के अनुसार करीब 40 प्रश्न पत्रों में यह गड़बड़ी सामने आई। इसकी सूचना परीक्षा नियंत्रक को दी गई। इस दौरान परीक्षार्थी करीब सवा घंटे तक नए प्रश्न पत्र का इंतजार करते रहे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से करीब दोपहर 12:15 बजे दोनों कॉलेजों के 40 विद्यार्थियों को नए प्रश्न पत्र भेजे गए। उसके बाद विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। हालांकि विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया।
प्रिंटिंग में हुई गड़बड़ी
गणित द्वितीय के प्रश्न पत्र में प्रिंटिंग में गड़बड़ी सामने आई थी। करीब 40 प्रश्न पत्रों में कुछ प्रश्न कम थे। हमने दोनों परीक्षा केंद्रों पर करीब 1 घंटे बाद प्रश्न पत्र उपलब्ध करा दिए थे। परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए अतिरिक्त समय दिया गया था।
– डॉ अरुण कुमार पाण्डेय, परीक्षा नियंत्रक, बृज विश्वविद्यालय भरतपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो