scriptBharatpur news: तीन करोड़ रुपए का पानी पी गए जिले के 415 गांव | 415 villages of the district drank water of three crore rupees | Patrika News

Bharatpur news: तीन करोड़ रुपए का पानी पी गए जिले के 415 गांव

locationभरतपुरPublished: Mar 29, 2019 10:09:49 pm

Submitted by:

shyamveer Singh

भरतपुर. सुनने में अजीब जरूर लगेगा लेकिन जिले के 415 गांव बीते कुछ माह में करीब तीन करोड़ रुपए कीमत का पानी पी गए। जी हां, जिले के ग्रामवासियों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर जनप्रतिनिधियों के आश्वासन पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) की ओर से जिलेभर के गांवों में सैकड़ों डीपबोर व बोरिंग लगवा दी गईं। इनके संचालन के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से सरपंच/सचिवों के नाम विद्युत कनेक्शन भी दे दिए गए लेकिन अब जिले के ऐसे 415 डीपबोर के करीब 2.85 करोड़ रुपए का बिल बकाया है।

415 villages of the district drank water of three crore rupees

Bharatpur news: तीन करोड़ रुपए का पानी पी गए जिले के 415 गांव

भरतपुर. सुनने में अजीब जरूर लगेगा लेकिन जिले के 415 गांव बीते कुछ माह में करीब तीन करोड़ रुपए कीमत का पानी पी गए। जी हां, जिले के ग्रामवासियों को पेयजल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर जनप्रतिनिधियों के आश्वासन पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) की ओर से जिलेभर के गांवों में सैकड़ों डीपबोर व बोरिंग लगवा दी गईं। इनके संचालन के लिए जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से सरपंच/सचिवों के नाम विद्युत कनेक्शन भी दे दिए गए लेकिन अब जिले के ऐसे 415 डीपबोर के करीब 2.85 करोड़ रुपए का बिल बकाया है। नियमानुसार यह बिल ग्राम पंचायतों के सरपंच व सचिवों को भरना होता है, लेकिन विद्युत निगम की ओर से बार-बार सूचित करने के बावजूद अब तक ये बिल नहीं भरे गए हैं।
कनेक्शन कटे तो परेशान होंगे लोग
असल में विद्युत निगम के उच्चाधिकारियों ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को 31 मार्च तक बकाया बिल जमा कराने के निर्देश दिए हैं। यदि कोई उपभोक्ता बिल जमा नहीं कराएगा तो उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा। यदि सरपंच व सचिव डीपबोर के बकाया बिल जमा नहीं कराएंगे तो विद्युत कनेक्शन कटने पर संबंधित ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ सकता है।
यहां इतने बकाया
ब्लॉक कनेक्शन बकाया(लाख में)
भरतपुर ग्रा. 46 75
नदबई 45 12
उच्चैन 15 6
बयाना 84 38
वैर 86 81
छौंकरवाड़ा 50 29
डीग 14 05
नगर 45 28
कुम्हेर 30 04
कुल 415 2.85 करोड़ रुपए

वर्जन-
जिले में कितने डीपबोर का विद्युत बिल बकाया है इसके बारे में पता करवाना पड़ेगा। वैसे हम समय-समय पर बिल जमा करवाते रहते हैं।
– रामअवतार शर्मा, एसीईओ, जिला परिषद, भरतपुर
नियमानुसार कार्रवाई करेंगे
जिलेभर में सरपंच व सचिवों के नाम से दिए गए डीपबोर के विद्युत कनेक्शनों का करीब तीन करोड़ रुपए का बिल बकाया है। हम समय-समय पर विभाग को पत्र लिखते रहते हैं। साथ ही हमारे एईएन व जेईएन भी सम्पर्क करते रहते हैं। यदि समय पर बिल जमा नहीं कराए तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
– मूलचंद चौधरी, अधीक्षण अभियंता, जेवीवीएनएल, भरतपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो