scriptडकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के 5 सदस्य दबोचे, एक भाग निकला | 5 members of Laden gang caught in robbery conspiracy | Patrika News

डकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के 5 सदस्य दबोचे, एक भाग निकला

locationभरतपुरPublished: Sep 22, 2020 09:55:51 pm

Submitted by:

rohit sharma

पुलिस ने डीग थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत रच रहे विक्रम उर्फ लादेन गैंग के पांच सक्रिय सदस्यों को सोमवार रात धरदबोचा। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन कट्टे, दस कारतूस व दो बाइक बरामद की हैं।

डकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के 5 सदस्य दबोचे, एक भाग निकला

डकैती का षड्यंत्र रचते लादेन गैंग के 5 सदस्य दबोचे, एक भाग निकला

भरतपुर. पुलिस ने डीग थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप पर डकैती का षड्यंत रच रहे विक्रम उर्फ लादेन गैंग के पांच सक्रिय सदस्यों को सोमवार रात धरदबोचा। इनके कब्जे से पुलिस ने तीन कट्टे, दस कारतूस व दो बाइक बरामद की हैं। एसपी ने बताया कि डकैती की रकम से गिरोह ऑटोमैटिक हथियार खरीद कर नामी व्यक्ति से रंगदारी वसूलने की फिराक में थे। लेकिन वारदात करने से पहले ही पांच बदमाश पकड़े गए जबकि एक साथी भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। पकड़े दो बदमाश विमलेश व राहुल अलवर जिले के दो विधायकों पर फायरिंग करने के मामले जेल जा चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि डीग थाने के एसआई निरंजन कुमार सोमवार को गश्त कर रहे थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि धाउ पेट्रोल पम्प से करीब 500 मीटर आगे नगर रोड पर एक खाली मकान के सामने दो बाइकें खड़ी हैं। मकान के बांयी ओर पेडों के पीछे खाली खेत में छिपकर कुछ बदमाश लूट का षडय़ंत्र रच रहे हैं। जिस पर पुलिस मौक्े पर पुलिस तो मकान के पास दो बाइक खड़े दिखाए दिए। मौके पर पहुंच कर देखा तो कुछ लोग बात कर थे। जिसमें एक व्यक्ति ने कहा कि विमलेश व सुनील पेट्रोल पम्प के सेल्समैन को हथियार दिखाकर रस्से बांध देंगे। जबकि देवेन्द्र व राहुल ऑफिस में घुसकर नकदी चोरी करेंगे और सरजीत व अनिल बाइक तैयार रखेंगे। इन्होंने अंधेरा होने पर वारदात करने की बात कही। पुलिस ने बाद में घेराबंदी कर दबिश दी, जिस पर पांच जनों को धरदबोचा जबकि एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। पुलिस ने तलाशी में गिरफ्तार आरोपी विमलेश उर्फ युवराज पुत्र रमेशचंद सैनी निवासी माधोसिंह पुरा थाना नीमराना जिला भिवाड़ी से एक कट्टा 315 बोर व तीन कारतूस जिंदा, राहुल शर्मा उर्फ गोलू पुत्र रघुवीर निवासी अहिंसा सर्किल के पास कठूमर रोड खेडली जिला अलवर से 315 बोर कट्टा व दो कारतूस जिंदा, सुनील पुत्र जगदीश गुर्जर निवासी बरई थाना खोह जिला भरतपुर से एक टॉर्च तथा एक रस्सा, देवेन्द्र उर्फ किलर पुत्र रामनिवास गुर्जर निवासी मोहम्मदपुर थाना बहरोड जिला भिवाड़ी से एक लोहे की रॉड, अनिल पुत्र जगनसिंह गुर्जर निवासी बरई थाना खोह से 315 बोर कट्टा व पांच कारतूस जिंदा बरामद किए है। जबकि मौके से भाग निकले साथी का नाम सरजीत पुत्र शिब्बन गुर्जर निवासी मुल्लाका थाना कामां होना बताया। इसमें एक बाइक विमलेश और दूसरी सुनील की थी हालांकि, इनके पास नहीं मिले।

मुण्डावर व कठूमर विधायकों पर कर चुके हैं फायरिंग

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपी विमलेश अलवर जिले से मुण्डावर विधायक मंजीत चौधरी को फायरिंग कर जान से मारने की धमकी दे चुका है। वारदात का मुकदमा नीमराणा थाने में दर्ज है। इसी तरह गिरोह का सदस्य राहुल शर्मा भी कठूमर से विधायक बाबूलाल बैरवा को धमकाने एवं जान से मारने की नीयत से फायरिंग कर चुका है। दोनों मामलों आरोपी जेल जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो