चार दिन में ही निकले 171 कोरोना संक्रमित, एक ही दिन में 50, एक और मौत

-जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 2742

By: Meghshyam Parashar

Published: 05 Aug 2020, 09:37 AM IST

भरतपुर. जिले में अगस्त माह के चार दिन के अंदर ही 171 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। सर्वाधित कोरोना संक्रमित एक अगस्त को 64 व चार अगस्त को 50 निकले हैं। दो अगस्त को 22 व तीन अगस्त को 35 संक्रमित आए थे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कप्तान सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 2742 कोरोना संक्रमित रोगी मिले है। जिले में रविवार को 22, सोमवार रात तक 35 एवं मंगलवार की शाम तक 50 नए कोविड-19 संक्रमित रोगी मिले। अब तक 2211 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मंगलवार शाम तक भरतपुर शहर के अनिरूद्ध नगर में एक, पदमनाभ रेजीडेंसी में एक, पुष्प वाटिका कॉलोनी में एक, एसपीएम नगर में एक, कृष्णा नगर में एक, हाउसिंग बोर्ड में एक, सेक्टर दो में एक, मेडिकल कॉलेज में एक, बयाना में 12, डीग में 12, कुम्हेर में छह, नदबई में एक, नगर में नौ, रूपवास में एक, वैर में एक कोरोना संक्रमित मिला है। वहीं बयाना के 62 वर्षीय व्यक्ति की जयपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई।

हां...यह भीड़ ही है कोरोना संक्रमण की जिम्मेदार

भरतपुर. शहर समेत जिलेभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर दिन इजाफा होता जा रहा है। स्थानीय एवं जिला प्रशासन बार-बार सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर आगाह कर रहा है, लेकिन खुद आमजन अब भी बेपरवाह नजर आ रहा है। न्यू सिविल लाइन कॉलोनी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के गेट पर नो डिस्टेंसिग में खड़े उपभोक्ता।

स्वतंत्रता दिवस: प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग व सेनिटाइज के बाद ही मिलेगा प्रवेश

-एडीएम प्रशासन ने बैठक में सौंपा मुख्य समारोह की तैयारियों का जिम्मा

भरतपुर. स्वतंत्रता दिवस 2020 को उल्लासपूर्वक मनाने एवं समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक एडीएम (प्रशासन) नरेश कुमार मालव की अध्यक्षता में मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में एडीएम मालव ने मुख्य समारोह में होने वाले कार्यक्रमों के संभागियों एवं दर्शकों की कोविड-19 चिकित्सकीय प्रोटोकॉल के तहत प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग कराने, हैंड सेनिटाइजेशन कराने एवं मास्क लगाने की अनिवार्यता रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्य समारोह में होने वाले कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग की सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सामूहिक सांस्कृतिक कार्यक्रम को भी परिवर्तित कर सामूहिक नृत्य के स्थान पर कोरोना आधारित गायन के रूप में प्रस्तुतिकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य समारोह स्थल पर कार्यक्रम से पूर्व देश भक्ति एवं कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम थीम आधारित ऑडियो प्रसारण कराने के एडीपीसी समसा को निर्देश दिए। बैठक में एडीएम (शहर) डॉ. राजेश गोयल ने स्वाधीनता दिवस के मुख्य समारोह के कार्यक्रमों की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि समस्त राजकीय, निगम बोर्ड, स्वायत्तशाषी, निजी कार्यालय, शिक्षण संस्थाएं एवं प्रतिष्ठान गरिमापूर्ण रूप से ध्वजारोहण करेंगे। उन्होंने मुख्य समारोह स्थल पर सफाई, पेयजल, दमकल वाहन की व्यवस्था नगर निगम आयुक्त, विद्युत व्यवस्था के लिए बीईएसएल, सचल चिकित्सा वाहन मय चिकित्सा टीम, दवाएं रखने के लिए चिकित्सा विभाग को, टेंट व्यवस्था, माइक व्यवस्था, सामान्य एवं वीआइपी बैठक व्यवस्था, गमलों की व्यवस्था, स्टेज की व्यवस्था करने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय ध्वज की व्यवस्था के लिए रिजर्व पुलिस निरीक्षक को, मुख्य अतिथि को परेड के निरीक्षण के लिए वाहन की व्यवस्था के लिए उपवन संरक्षक वन्य जीव को, कानून एवं यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग को, समारोह की वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी के लिए उपनिदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क को निर्देश दिए।

Meghshyam Parashar Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned