ऑनलाइन ठगी गिरोह के साथ 7 बदमाश गिरफ्तार, सैकड़ों वारदात को दे चुके अंजाम

पुलिस ने रविवार को जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव नगला कुंदन में दी दबिश के दौरान ऑनलाइन ठगी की वारदातों में संलिप्त मेवात गिरोह के सात जनों को मौके से गिरफ्तार किया है।

By: kamlesh

Published: 30 Nov 2020, 06:25 PM IST

भरतपुर। पुलिस ने रविवार को जुरहरा थाना क्षेत्र के गांव नगला कुंदन में दी दबिश के दौरान ऑनलाइन ठगी की वारदातों में संलिप्त मेवात गिरोह के सात जनों को मौके से गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 7 ट्रेक्टर, 2 कार, एक बोलेरो, तीन बाइक, एक लेपटॉप, 7 मोबाइल, 43 पासबुक, 12 एटीएम कार्ड व 4 चेक बुक तथा 3.29 लाख रुपए नगदी बरामद की है। पुलिस ने यह कार्रवाई आंधप्रदेश पुलिस के साथ की थी। विरोध के चलते आरोपी व उनके परिजनों ने पुलिस पर पथराव व फायरिंग कर दी।

जवाब में पुलिस ने टीयर गैस सेल चलाए। कार्रवाई के बाद रात तक वाहनों को जब्त कर थाने पहुंचा गया। एसपी डॉ.अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि पकड़े आरोपियों ने आंधप्रदेश के जिले प्रकाशन में फर्जी फेसबुक आईडी के जरिए एसपी समेत अन्य के साथ धोखाधड़ी कर ऑनलाइन ठगी की थी। जिसका मुकदमा दर्ज था।

आंधप्रदेश पुलिस ने भरतपुर में संपर्क किया, जांच में आरोपियों का कनेक्शन नगला कुंदन गांव से निकला। जिस पर दबिश देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की है। हालांकि, इस दौरान कुछ संदिग्ध मौके से भाग निकले। उधर, पुलिस ने पकड़े आरोपियों को सोमवार दोपहर डीग स्थित कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया।

एसपी डॉ.कपूर ने बताया कि मेवात इलाके में संगठित गैंग बनाकर ऑएलएक्स व अन्य सोशल साइट के माध्यम से देश के विभिन्न प्रान्तों के लोगों से ठगी की गम्भीर वारदातें इलाके की संगठित गैंगो द्वारा की जा रही हैं।

वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए एक विशेष टीम गठित कर कार्रवाई की गई। प्रशिक्षु आईपीएस व कामां थाना प्रभारी सुमित मेहरडा के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आंधप्रदेश केस में वांछित अपराधी भागने लगे, जिस पर घेराबंदी कर दबोच लिया।

इन्हें ले जाने लगे तो इस बीच करीब 60-70 महिला व पुरुष लाठी-डंडा व अवैध हथियार लेकर आ गए और पुलिस पर हमला कर दिया। फायरिंग करने से पुलिस को बचाव में गैस गन एवं पंप से फायर कर भीड़ को तितर-बितर किया। हमले में कुछ पुलिसकर्मी चोटिल हो गए। पुलिस ने मौके से बाद में गैंग के सात जनों को पकड़ा है। मामले में जुरहरा थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। जांच पहाड़ी थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा को सौंपी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned