भरतपुर नगर निगम में 71.97 व रूपवास में 87.92 फीसदी रहा मतदान

भरतपुर नगर निगम एवं जिले के रूपवास कस्बे में पहली बार नगर पालिका चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ और इसी के साथ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब ईवीएम में बंद हो गया।

भरतपुर. भरतपुर नगर निगम एवं जिले के रूपवास कस्बे में पहली बार नगर पालिका चुनाव के लिए शनिवार को मतदान हुआ और इसी के साथ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला अब ईवीएम में बंद हो गया। भरतपुर शहर में छिपपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। शाम 5 बजे तक भरतपुर नगर निगम में 71.97 और रूपवास में 87.92 फीसदी मतदान रहा। भरतपुर में वर्ष 2014 के चुनाव के मुकाबले 3 फीसदी मतदान कम रहा। मतदान समाप्ति के बाद शाम छह बजे से भरतपुर में ईवीएम मशीन यहां एमएसजे कॉलेज में बनाए स्ट्रांग रूम में रखवाई गई जबकि रूपवास की ईवीएम मशीन कस्बे के राजकीय स्कूल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखवाई हैं।


इससे पहले सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ और लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। सुबह के समय शहर में कई बूथों पर मतदाताओं की कतार देखी गई। वहीं, केबिनेट मंत्री विश्वेन्द्र सिंह व राज्यमंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने अपने-अपने पोलिंग बूथों पर सुबह कतार में लग मतदान किया। भरतपुर नगर निगम में कुल 65 वार्ड हैं, जिसमें एक वार्ड पर पहले ही कांग्रेस प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुका है जबकि रूपवास में 25 वार्डों के लिए मतदान हुआ।


पुलिस ने खदेड़े लोग


भरतपुर. शहर में नगर निगम के वार्ड संख्या 25 में एक केन्द्र पर फर्जी मतदान को लेकर लोगों ने हंगामा कर दिया। घटना में एक महिला समेत दो लोग चोटिल गए। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को लाठी फटकार कर खदेड़ा, जिससे एक बारगी अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। उधर, लोगों ने मतदान के लिए रुपए बांटने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी संजय शर्मा मय जाब्ते पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझाइश की, जिस पर वापस मतदान शुरू हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना में एक महिला समेत दो जने घायल हो गए। मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, अब पूर्ण शांति है। उधर, आदर्शनगर मतदान केन्द्र पर एक व्यक्ति अचेत होकर गिर पड़ा, जिस पर उसे अन्य लोगों ने उठाया। बताया जा रहा है कि बीमार होने से वह गिर पड़ा था।

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned